Lulu Mall Controversy: लुलु मॉल विवाद में कूदे जगतगुरु परमहंस, पुलिस ने हिरासत में लिया, चार नमाज़ी भी अरेस्ट

Lulu Mall Controversy: आज अयोध्या से जगतगुरु परमहंस लुलु मॉल पहुंचे। इस दौरान वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक लिया और अंदर नहीं जाने दिया। काफी बवाल के बाद पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर दूसरी जगह ले गई

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 19 July 2022 11:36 AM GMT (Updated on: 19 July 2022 11:37 AM GMT)
Lucknow News In HindiLucknow News In Hindi
X

लुलु मॉल पहुंचे जगतगुरु परमहंस।

Click the Play button to listen to article

लुलु मॉल (LULU Mall) में नमाज पढ़े जाने का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज अयोध्या से जगतगुरु परमहंस (Jagatguru Paramhansa from Ayodhya) लुलु मॉल पहुंचे। इस दौरान वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक लिया और अंदर नहीं जाने दिया। काफी बवाल के बाद पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर दूसरी जगह ले गई। जगद्गुरु परमहंस (Jagatguru Paramhansa from Ayodhya) ने पुलिस हिरासत में लिए जाने के बाद कहा कि वह जिस जगह पर नमाज पढ़ी गई थी उसके शुद्धिकरण के लिए पहुंचे थे, लेकिन पुलिस उन्हें अंदर जाने की इजाजत नहीं दी। वह मॉल में अवैध रूप से पढ़ी गई नमाज की जगह का शुद्धिकरण करना चाहते थे।

जगतगुरु परमहंस (Jagatguru Paramhansa from Ayodhya) ने आरोप लगाया कि इस मॉल को जिहाद के लिए खोला गया है। वह अंदर जाना चाहते थे लेकिन उन्हें रोक दिया गया, जब उनसे कहा गया कि आप किस तरह से शुद्धीकरण करना चाहते थे तो उन्होंने कहा जहां पर अवैध नमाज पढ़ी गई वहां मंत्र पढ़कर उस जगह को शुद्ध करना चाहते थे लेकिन उन्हें अंदर जाने की इजाजत नहीं मिली वह अकेले आए हैं पुलिस उन्हें क्यों रोक रही है।


पुलिस ने नमाज पढ़ने वाले 4 लोगों को किया गिरफ्तार

वहीं, सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस (Sushant Golf City Police) ने 12 जुलाई को लुलु मॉल परिसर में बिना अनुमति नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होने के बाद चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मोहम्मद रेहान, आतिफ खान, मोहम्मद लोकमान, मोहम्मद नोमान को गिरफ्तार किया है, जिनमें दो युवक सीतापुर के निवासी हैं जबकि दो इंदिरा नगर लखनऊ के रहने वाले हैं। इन चारों के खिलाफ सुशांत गोल्फ सिटी थाने में 392/2022 धारा 153 ए (1) 341/505/295 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सोमवार शाम लुलु मॉल (LULU Mall) को लेकर पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मॉल को सियासत का अड्डा ना बनाएं। वह व्यापारिक प्रतिष्ठान है और वहां व्यापार होने दें। मुख्यमंत्री ने लखनऊ के अफसरों से कहा है कि जो भी लोग माहौल खराब करने की कोशिश करें उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा है की किसी भी धर्म के लोगों को सड़क पर प्रार्थना और आंदोलन करने की इजाजत नहीं है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story