KGMU: 6 सितंबर को कर्मचारियों का हल्ला बोल, ओपीडी रहेगी बंद

KGMU News: कर्मचारी परिषद अध्यक्ष विकास सिंह ने बताया कि बीते 6 वर्षो से संवर्ग पुनर्गठन की मांग होती आई है। हर बार आश्वासन दिया जा रहा है।

Shashwat Mishra
Published on: 2 Sep 2022 6:40 AM GMT
KGMU News
X

KGMU कर्मचारियों का हल्ला बोल (photo: social media )

KGMU News: किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्विद्यालय (KGMU) कर्मचारी का संवर्गीय पुनर्गठन न होने के विरोध में केजीएमयू कर्मचारियों ने कर्मचारी परिषद के आहवान पर आगामी 6 सितम्बर को ओपीडी बंद कर प्रशासनिक कार्यालय का घेराव करने का निर्णय लिया है। परिषद के महामंत्री अनिल कुमार का कहना है कि बीते 5 अगस्त को शासन व प्रशासन स्तर पर संयुक्त वार्ता में आश्वासन दिया गया था, कि 33 संवर्गों का प्रस्ताव होने वाली दो कैबिनेट बैठकों में रखा जायेगा, और शासनादेश जारी कर दिया जायेगा। मगर तीन कैबिनेट बैठक संपन्न हो चुकी हैं, प्रस्ताव ही नही भेजा गया है। अंतः आन्दोलन नहीं रूकेगा और आन्दोलन की शुरुआत ओपीडी बंद से की जायेगी। हालांकि, इमरजेंसी सेवाएं यथावत जारी रहेंगी।

3 कैबिनेट बैठक के बाद भी न हुआ संवर्ग पुनर्गठन

कर्मचारी परिषद अध्यक्ष विकास सिंह ने बताया कि बीते 6 वर्षो से संवर्ग पुनर्गठन की मांग होती आई है। हर बार आश्वासन दिया जा रहा है। बीते वर्ष में कुल 40 संवर्गों में केवल 7 का पुनर्गठन कर आदेश जारी हुये थे, शेष 33 संवर्ग के प्रस्ताव विचाराधीन हैं, उन पर कोई कार्रवाई नही हो रही है। संवर्ग पुनर्गठन न होने से कर्मचारियों का आर्थिक नुकसान हो रहा है। कर्मचारी परिषद की आम बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 6 सितम्बर को ओपीडी बंद करने के साथ आन्दोलन शुरु किया जायेगा, इसके बाद सभी कर्मचारी प्रशासनिक भवन का घेराव करेंगे। फिर भी शासनादेश न जारी हुआ तो आगे की रणनीति बनाते हुए पूर्ण कार्यबहिस्कार को बाध्य होंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story