×

Lucknow: अब तीन दिन से ज्यादा छुट्टी नहीं ले सकेंगे डॉक्टर्स, KGMU कुलपति हुए सख्त

LucknowNews: किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के डॉक्टर अब बीमारी के नाम पर, 3 दिन से अधिक का अवकाश नहीं ले सकेंगे।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 23 April 2022 5:13 PM GMT
KGMU
X

KGMU। (Social Media)

Lucknow News: राजधानी के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (Lucknow KGMU) के डॉक्टर अब बीमारी के नाम पर, 3 दिन से अधिक का अवकाश नहीं ले सकेंगे। इस संबंध में कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल (डॉ) बिपिन पुरी (Vice Chancellor Lt Gen Dr Bipin Puri) ने सभी विभागों के विभागाध्यक्ष को आदेश जारी किया है। जिसमें साफ तौर से इस बात का जिक्र है कि कोई भी डॉक्टर यदि 72 घंटे से ज्यादा बीमार होता है, तो उसे मेडिकल बोर्ड का सामना करना पड़ेगा यानी कि कोई भी डॉक्टर अब तीन दिन से अधिक की छुट्टी लेने का इच्छुक है, तो उसे मेडिकल बोर्ड सामना करना पड़ेगा और बोर्ड ही उनकी छुट्टियों को स्वीकृति प्रदान करेगा।

बीमारी की वजह से कई डॉक्टर हैं छुट्टी पर

केजीएमयू (KGMU) में 450 से अधिक डॉक्टर हैं। कोविड कम होने के साथ ही ओपीडी व भर्ती मरीजों का दबाव बढ़ रहा है। काफी डॉक्टर बीमार होने की बात कहकर सिक लीव बीमारी की छुट्टी ले रहे हैं। इस मामले को कुलपति डॉ. बिपिन पुरी (Vice Chancellor Lt Gen Dr Bipin Puri) ने मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने 72 घंटे से ज्यादा बीमार होने की छुट्टी के नियमों में बदलाव किया है। 20 अप्रैल को कुलपति ने सभी डीन विभागाध्क्ष और डॉक्टरों को पत्र जारी किया है। इसमें कहा गया है कि तीन दिन से अधिक बीमारी की छुट्टी लेने पर मेडिकल बोर्ड का सामना करना पड़ेगा।

बोर्ड के डॉक्टरों को सीएमएस से कराना होगा साइन

बोर्ड में जिस विभाग के डॉक्टर तैनात हैं, उसके चिकित्सक का मेडिकल सार्टिफिकेट स्वीकार्य नहीं होगा। यदि उस विभाग का जरूरी हो, तो मेडिकल प्रमाण पत्र को मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष सीएमएस से काउंटर साइन कराना होगा। वहीं प्रत्येक सोमवार को बीमारी की छुट्टी लेने वाले डॉक्टरों के प्रार्थना पत्रों की समीक्षा की जाएगी।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story