×

Lucknow: रॉकलैंड अस्पताल में बच्चे की मौत, परिजनों ने काटा हंगामा, संचालक बोले- बदनाम करने की साज़िश

Lucknow News: डॉक्टरों ने जांच के बाद बच्चे को निमोनिया और खून में संक्रमण की शिकायत बताई। डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे की हालत गंभीर है।

Shashwat Mishra
Published on: 8 Sep 2022 3:04 AM GMT
kid died Rockland Hospital
X

रॉकलैंड अस्पताल में हुई बच्चे की मौत 

Lucknow News: राजधानी के ठाकुरगंज स्थित रॉकलैंड हॉस्पिटल में इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई। परिवारीजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई थी। पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया। बस्ती निवासी आयुष को मंगलवार देर रात गंभीर अवस्था में रॉकलैंड हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने जांच के बाद बच्चे को निमोनिया और खून में संक्रमण की शिकायत बताई। डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे की हालत गंभीर है। पिता पवन ने पूरी स्थिति जानने के बाद इलाज करने की हामी भरी।

बच्चे से नहीं दिया जा रहा था मिलने

इलाज के दौरान बच्चे की बुधवार दोपहर करीब 12 बजे मौत हो गई। पिता पवन का आरोप है कि बच्चे की मौत की सूचना डॉक्टरों ने नहीं दी, बल्कि बच्चे को खून चढ़ाने की जरूरत बताई। पिता खून के इंतजाम में जुट गया। इसके बाद डॉक्टरों ने परिवार के दूसरे सदस्यों से जल्द से जल्द बकाया बिल जमा करने के लिए कहा। परिवारीजनों ने शक के आधार पर बच्चे को देखने के लिए कहा। पवन का आरोप है कि डॉक्टरों ने बच्चा दिखाने से मना कर दिया। जब परिवारीजन जबरन वार्ड में दाखिल हुए। देखा बच्चा अचेत अवस्था में पड़ा है। पास जाकर देखा उसकी सांस नहीं चल रही है। नाराज परिवारीजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया। पुलिस का कहना है कि पीड़ितों की तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली है।

अस्पताल को बदनाम करने की साज़िश

रॉकलैंड हॉस्पिटल संचालक अहमद का कहना है कि कुछ लोग हॉस्पिटल को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं। बच्चे के इलाज में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती गई। परिवारीजनों को पूरी स्थिति से अवगत करा दिया गया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story