×

Lok Bandhu Hospital: 15 मई तक मिलेगा 500 LPM का ऑक्सीजन प्लांट, इंडियन ऑयल के साथ साइन हुआ MoU

Lucknow News: राजधानी के लोकबंधु राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय में 500 एलपीएम का एक और ऑक्सीजन प्लांट (oxygen plant) लगाने के लिए इंडियन ऑयल की ओर से स्वीकृति हुई है।

Shashwat Mishra
Published on: 26 April 2022 4:37 PM GMT
Lok Bandhu Hospital to get 500 LPM oxygen plant by May 15 MoU signed with Indian Oil
X

लखनऊ: लोकबंधु राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय

Lucknow News: राजधानी के लोकबंधु राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय (Lokbandhu Rajnarayan Joint Hospital) में 500 एलपीएम का एक और ऑक्सीजन प्लांट (oxygen plant) लगाने के लिए इंडियन ऑयल की ओर से स्वीकृति हुई है। मंगलवार को एक एमओयू अस्पताल की निर्देशिका डॉक्टर दीपा त्यागी और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation Limited) के कैलाश सिंह के बीच हुआ। जिसमें यह भी यह तय हुआ कि यह प्लांट लगभग 15 मई तक शुरू कर दिया जाएगा।

अस्पताल में अब 1500 एलपीएम होगी ऑक्सीजन की उत्पत्ति

इसके बारे में जानकारी देते हुए चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजय शंकर त्रिपाठी (Medical Superintendent Dr. Ajay Shankar Tripathi) ने बताया कि अस्पताल में 960 एलपीएम का ऑक्सीजन प्लांट पहले से मौजूद है। इस प्लांट के लग जाने के बाद से, लोकबंधु अस्पताल लगभग 1500 एलपीएम का ऑक्सीजन उत्पन्न करने की स्थिति में होगा।


गौरतलब है कि सोमवार को ही भारत सरकार के संयुक्त सचिव व प्रदेश सरकार में पूर्व स्वास्थ्य सचिव वी.हेकाली का आगमन लोकबंधु राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय में हुआ था। उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट एवं अस्पताल में पीकू और पीडिया वार्ड का निरीक्षण भी किया था।

लोकबंधु अस्पताल में लगभग सारी सुविधाएं मौजूद

बता दें कि राजधानी में लोक बंधु राज नारायण संयुक्त जिला चिकित्सालय (Lok Bandhu Hospital) में वो सारी सुविधाएं मौजूद हैं, जिसे एक जिला अस्पताल में होना चाहिए। मौजूदा वक्त में यहां सभी तरह की जांचें होती हैं। इसमें सीटी स्कैन, अल्ट्रासाउंड, एक्सरे, ईसीजी की सुविधा भी है।


इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एसके सक्सेना, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजय शंकर त्रिपाठी और लेखा अधिकारी संजीव राय उपस्थित थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story