×

Lucknow News: अब शादियों में बुक कर सकेंगे परिवहन निगम की इलेक्ट्रिक बसें, इतना होगा शुल्क

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चलने वाली बसों को शहर के अंदर ही बारात ले जाने के लिए बुक किया जा सकेगा।

Anant kumar shukla
Published on: 23 Nov 2022 8:42 AM GMT
Lucknow electric buses
X

Lucknow electric buses (photo: social media )

Lucknow News: अब लखनऊ के शादियों में बसों के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। दरअसल यूपी सरकार आपके यहां शादी को खास बनाने की तैयारी में है। परिवहन विभाग ने घोषणा की है कि कोई भी अपनी शादी में राजधानी लखनऊ में चलने वाली ई-बसों को बरातियों के लिए बुक कर सकते हैं। इस तरह उत्तर प्रदेश सरकारी बसों को शादी ब्याह के लिए देने वाला पहला राज्य बन गया है। इसके लिए परिवहन विभाग ने पूरी प्लानिंग बना ली है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चलने वाली बसों को शहर के अंदर ही बारात ले जाने के लिए बुक किया जा सकेगा। क्योंकि शहर के बाहर अभी चार्जिंग प्वाइंट नहीं है। इसलिए अभी सिर्फ शहर के अंदर ही बुक किया जा सकेगा। इसके लिए परिवहन विभाग लखनऊ ने किराया भी तय कर लिया है। शादियों में ई- बसों को बुक करने के लिए आवेदन करना होगा और आवेदन के साथ ही परिवहन विभाग द्वारा तय किए गए शुल्क का भुगतान भी करना होगा।

आवेदन के साथ ही शादी का कार्ड भी जमा करना होगा

बता दें कि परिवहन विभाग की बसों को बुक करने के लिए आवेदन के साथ ही शादी का कार्ड भी जमा करना होगा। बसों को दो शिफ्ट में बुक किया जाएगा। शहर में चलने वाली बसों को 12 घंटे और 24 घंटे दो टाइम पीरियड के लिए बुक किया जा सकेगा। 12 घंटे के लिए ₹14000 का भुगतान करना होगा जबकि 24 घंटे के लिए ₹28000 का भुगतान करना पड़ेगा। इस समय राजधानी लखनऊ में कुल लगभग 100 इलेक्ट्रिक बसे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story