×

Lucknow News: लोहिया संस्थान में मरीज़ों को हो रही परेशानी, 33 काउंटरों में से मात्र 15 चालू

Lucknow News: लोहिया संस्थान में रोज़ाना 2000 से अधिक रोगी इलाज के लिए आते हैं। यहां न सिर्फ़ पूरे यूपी, बल्कि आस-पास के राज्यों के भी मरीज़ आते हैं।

Shashwat Mishra
Published on: 8 Aug 2022 12:09 PM GMT
Lucknow News: लोहिया संस्थान में मरीज़ों को हो रही परेशानी, 33 काउंटरों में से मात्र 15 चालू
X

Lucknow News: गोमती नगर स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान (RMLIMS) में मरीज़ों को पर्चा बनवाने के लिए लंबी-लंबी लाइने लगानी पड़ रही हैं। जबकि, बीते वर्ष 33 काउंटरों वाला एक रजिस्ट्रेशन हॉल का उद्घाटन संपन्न हुआ था। जिसके पीछे मक़सद था कि दूर-दराज से आने वाले रोगियों को पर्चा बनवाने के लिए ज़्यादा इंतज़ार न करना पड़े। लेकिन, आलम यह है कि अभी तक 33 काउंटरों में से मात्र 15 ही शुरू हो सके हैं। वहीं, अस्पताल में कोविड़ प्रोटोकॉल की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।


रजिस्ट्रेशन हॉल में मात्र 15 काउंटर चालू

लोहिया संस्थान में रोज़ाना 2000 से अधिक रोगी इलाज के लिए आते हैं। यहां न सिर्फ़ पूरे यूपी, बल्कि आस-पास के राज्यों के भी मरीज़ आते हैं। ऐसे में ज़ाहिर है कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया ही अस्पताल में इलाज कराने का पहला चरण होता है। मग़र, दुर्भाग्यपूर्ण है कि बीते वर्ष 256.71 लाख रुपये से बनकर तैयार हुए, रजिस्ट्रेशन हॉल के 33 काउंटर में से मात्र 15 काउंटर ही शुरू हो पाए हैं। जिसमें वरिष्ठ जनों, महिलाओं और ब्लड रिपोर्ट के लिये रिजर्व किये गए काउंटर भी शामिल हैं।

• काउंटर नंबर-15, 13, 16: न्यू रजिस्ट्रेशन।

• 18: पुराना रजिस्ट्रेशन एवं टोकन।

• 19, 21, 22: बिलिंग काउंटर।

• 24: वरिष्ठ नागरिक / दिव्यांग।

• 25, 27: स्टॉफ काउंटर।

• 28: महिला काउंटर।

• 10, 12: ब्लड रिपोर्ट।

• 1, 6: आयुष्मान भारत।


कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ीं धज्जियां

प्रदेश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों की संख्या 4 हज़ार के पार हैं। लेकिन, लोहिया संस्थान में आने वाले मरीज़ व तीमारदार को इसका ज़रा भी भय नहीं है। न ही अस्पताल प्रशासन द्वारा इन्हें कोरोना प्रोटोकॉल के पालन के लिए बाध्य किया गया है। अस्पताल में बिन कोविड़ रिपोर्ट के ओपीड़ी में प्रवेश दिया जा रहा है। जिससे मरीज़ बेपरवाह होकर आते हैं। वहीं, मास्क व सामाजिक दूरी का ख़्याल रखना ज़रूरी नहीं समझा जा रहा।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story