×

Lucknow: बाइक टकराने के विवाद में भाइयों को फायर झोंकने वाले 2 गिरफ्तार, अवैध असलहा-कारतूस बरामद

Lucknow: ठाकुरगंज पुलिस ने बिल्डर भाइयों पर गोली चलाने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को उनके पास से अवैध असलहा बरामद किया है।

Shiva Sharma
Published on: 29 Jun 2022 9:28 AM GMT
Lucknow Crime News
X
पुलिस के साथ पकड़े गए बदमाश। 

Lucknow: ठाकुरगंज पुलिस (Thakurganj Police) ने बिल्डर भाइयों पर गोली चलाने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से अवैध असलहा बरामद किया है। बदमाशों ने बाइक पर टक्कर मारने के विवाद में बिल्डर भाइयों समेत एक अन्य पर फायर झोंक दिया, जिसके बाद बिल्डर की शिकायत पर ठाकुरगंज पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमला करने के आरोप में किया था मुकदमा दर्ज

गौरतलब है कि बीते 25 जून को ठाकुरगंज पुलिस (Thakurganj Police) ने बालागंज निवासी रिषभ सिंह की तहरीर पर कैटल कॉलोनी निवासी मोहम्मद इमरान और आदिल के खिलाफ जानलेवा हमला करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया था। उस वक्त रिषभ ने बताया था कि 24 जून वह अपने दोस्त अली के साथ बाइक से घुमने निकला था। चरक चौराहे के पास उनकी बाइक हमलावरों की बाइक से टकरा गई थी। इस बात हमलावरों ने बिल्डर के दोस्त अली को जान से मारने की धमकी दी थी।


अगले दिन रिषभ अपने भाई सुशांत सिंह के साथ सरफराजगंज स्थित जिम में गया था। इसी बीच अली भी उनसे मिलने पहुंचा था। तभी इमरान और आदिल बाइक से उनके पास पहुंचे और बिल्डर भाइयों समेत अली पर फायर झोंक दिया था। इसके बाद हमलावर घटनास्थल से भाग निकले थे। उस वक्त बिल्डर भाइयों का आरोप था कि हमलवारों ने अली को जान से मारने की तैयारी में थे।

पुलिस ने दबिश देकर हमलावरों को किया गिरफ्तार

जब ये मामला तुल पकड़ने लगा था कि तब एडीसीपी पश्चिम चिंरजीव नाथ सिन्हा (ADCP West Chiranjeev Nath Sinha) ने जांच के आदेश देते हुए हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। मंगलवार को पुलिस ने दबिश देकर हमलावरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को उनके पास एक-एक अवैध असलहा समेत चार जिंदा करतूस बरामद हुआ है। जिसके बाद पुलिस ने मामले का खुलासा कर हमलावरों को जेल भेज दिया है।

पुलिस अफसरों ने दी चेतवानी

पुलिस अधिकारियों इस बात को सुनिश्चित किया है की लखनऊ में गोली चलाने वाले आरोपियों पर सम्बंधित अधिकारी प्रभावशील कार्यवाई करे ताकि ऐसे दबंगों को सबक मिले साथ ही ऐसी प्रवृति के लोगों में कड़ा सन्देश जाए। जॉइंट पुलिस कमिश्नर ने बताया की लखनऊ में शांति व्यवस्था को कायम कराने के लिए समय समय पर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की जाती है और ऐसे लोगो के खिलाफ सख्त कार्यवाई के निर्देश भी दिए गए है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story