×

Lucknow News: बेरोजगारी ने ऐसा सितम, कुछ न मिला तो बन गए लुटेरे

Lucknow News Today: राजधानी के इंदिरा नगर पुलिस ने दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया था जो रेकी कर वारदात को अंजाम देते थे।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 1 Nov 2022 1:45 PM GMT
Lucknow News In Hindi
X

पकड़े गए शातिर आरोपी। 

Lucknow News: राजधानी के इंदिरा नगर पुलिस ने दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया था जो रेकी कर वारदात को अंजाम देते थे। इनसे पूछताछ में बड़ा खुलासा ये हुआ है कि ये बेरोजगारी के चलते लुटेरे बन गए थे। पूछताछ में गिरफ्तार दोनों लुटेरे ने बताया कि वह पहले नगर निगम की पार्किंग में काम करते थे, वहां से काम छूटने के बाद जब उन्हें कहीं कोई ठीक-ठाक काम नहीं मिला तो वह अपराध की दुनिया में उतर पड़े और चोरी, छिनैती जैसे वारदातों को अंजाम देने लगे। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ विधिक कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया है।

गाजीपुर और इंदिरा नगर इलाके में हुई लूट और चोरी की वारदातों में थे शामिल

पूछताछ में यह भी पता चला है कि पिछले दिनों गाजीपुर और इंदिरा नगर इलाके में हुई लूट और चोरी की वारदातों में यह शामिल थे और पुलिस को इनकी तलाश थी। सोमवार रात मुखबिर की सूचना पर इन्हें गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से लूटी गई चांदी की वस्तुएं और असलहा बरामद हुआ है। ये शातिर लुटेरे पहले रेकी करते थे और फिर मौका मिलते ही घटना को अंजाम दे कर फरार हो जाते थे। इंदिरानगर पुलिस पुलिस के मुताबिक ये दोनों युवक इंदिरानगर के रहने वाले हैं, जिनके पास से कई चीज़े बरामद हुई हैं।

दोनों आरोपी बड़ी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं: डीसीपी नार्थ

डीसीपी नार्थ कासिम आब्दी ने खुलासा करते हुए बताया की गिरफ्तार अरुण गौतम और मो सुजात ज़फर मिलकर अपराध के बड़ी घटनाओं को अंजाम दे चुके है। पुलिस का दावा है कि ये दोनो इंदिरानगर के बस्तौली के रहने वाले हैं और बीते दिनों गाज़ीपुर थाना क्षेत्र के बस्तौली इलाके के पास से युवक से मोबाइल लूट कर फरार हो गए थे। उसके कुछ दिन पहले ही इंदिरानगर के एक इलाके से बुज़ुर्ग दंपत्ति को बंधक बनाकर लूटपाट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए थे।

आरोपियों के पास से ये हुआ बरामद

इन घटनाओं के बाद से पुलिस को इनकी तलाश थी। बीती रात डीसीपी नार्थ की क्राइम टीम व इंदिरानगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पिकनिक स्पॉट रोड से अरुण और सुजात ज़फर को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से 2 चाक़ू, 4 मोबाइल, 4 चांदी की कटोरी व 4 चांदी की चम्मच बरामद हुई है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story