×

Lucknow Video: टीले वाली मज़्ज़िद पर अमन-शांति से अता हुई नमाज़, पुलिस और नमाज़ियों ने दिए एक दूसरे को फूल

Lucknow News: टीले वाली मज़्ज़िद पर नमाज़ अदा करने पहुँचे लोगों को पुलिस ने गुलाब का फूल देकर उनका स्वागत किया।

Ashutosh Tripathi
Published on: 17 Jun 2022 8:00 AM GMT (Updated on: 17 Jun 2022 11:11 AM GMT)
X

पुलिस ने दिया मुस्लिम भाइयों को दिया गुलाब का फूल

Lucknow Video: बीते दो जुमे पर पुरे प्रदेश में जमकर प्रदर्शन के बाद आज पुलिस प्रशासन काफी चौकन्ना है। जगह-जगह सुरक्षा की अभूतपूर्व व्यवस्था की गयी है। इसी क्रम में आज राजधानी लखनऊ स्थित टीले वाली मस्जिद पर कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला।

टीले वाली मज़्ज़िद पर आज अमन और शांति से जुमे की नमाज़ अत हुई। नमाज़ अता करके बाहर निकले नमाज़ियों ने मज़्ज़िद के बाहर सुरक्षा कर रहे सुरक्षाकर्मियों और पुलिस के जवानों को गुलाब के फूल दिए। वहीँ इससे पहले नमाज के लिए जाने वाले लोगों को पुलिसकर्मियों और सुरक्षबलों ने गुलाब का फूल देकर अमन और शांति का सन्देश दिया था।

आज हमे के दिन टीले वाली मज़्ज़िद पर नमाज़ अदा करने पहुँचे लोगों को पुलिस प्रशासन ने गुलाब का फूल देकर उनका स्वागत किया। पुलिस प्रशासन का कहना था कि वो लोगों को फूल के ज़रिये अमन और शांति का पैगाम दे रहे हैं।

बता दें कि राजधानी स्थित टीले वाली मस्जिद पर आज जुमे के नमाज़ को देखते हुए सुरक्षा के इंतजाम के कड़े इंतजाम किये गए हैं। प्रशासन ने पश्चिमी जोन के 10 थानों को 37 सेंटर्स में बांटा है। इसके साथ ही धर्मगुरुओं से संवाद स्थापित किया गया है। धर्मगुरुओं ने भी अपने-अपने स्तर पर सभी से शांति ढंग से नमाज अदा करने की अपील की है।

एडीसीपी बेस्ट चिरंजीवी नाथ सिन्हा ने कहा कि आज जुमे के नमाज़ को देखते हुए चार कम्पनी पीएसी, एक कंपनी आरएएफ तैनात, 600 सिपाही, 100 महिला सिपाही, 150 सब इंस्पेक्टर, 7 सात राजपत्रित अधिकारी की ड्यूटी लगाई गई है।

नमाजियों को फूल देने की बात पर एक अधिकारी ने कहा की ये पुलिस की एक स्ट्रेटेजी है। लोगो के मन में मित्र पुलिस का भाव लाएगी और उनको भी अच्छा लगेगा की खाकी का काम किसी को टारगेट करना नहीं बल्कि समाज में कानून व्यवस्था को बनाये रखना है ऐसे में लोगो के मन में प्रेम का भाव उत्पन्न होता है।

पिछले जुमे की नमाज़ पर टीले वाली मजिस्द पर लगे थे नारे

पिछली बार जुमे की नमाज में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज,सहारनपुर,कानपुर,मुरादाबाद,बरेली समेत कई ज़िलों में बवाल व् जमकर सड़क पर नारेबाजी हुई थी ऐसे में आज सभी संवेदनशील जगहों पर फाॅर्स को चौकन्ना कर दिया गया। लखनऊ में भी पिछले जुमे की नमाज पर टीले वाली मस्जिद पर युवा वर्ग ने जमकर नारेबाजी की थी। लेकिन वो मस्जिद के अंदर ही रहकर पुलिस-प्रशासन की तरफ मुँह दिखाकर बड़े समूह में नारेबाजी करते नज़र आये। उनके खिलाफ पुलिस ने कोई कार्यवाई नहीं की।

पुलिस इस जुमे के नमाज़ से पहले सतर्क थी। पिछली बार जुमे की नमाज में मस्जिद परिसर में हुआ वो कही सड़को पर न आ जाये इसलिए पुलिस ने प्लानिंग के तहत सतर्क रहकर स्थिति को नियंत्रित किया और इस बार जुमे की नमाज़ सफल हुई।

अफसरों व् इंटेलिजेन्स का कडा पहरा

जुमे की नमाज़ से पहले जॉइंट पुलिस कमिश्नर लॉ एंड आर्डर पियूष मोर्डिया,डीसीपी पश्चिम सोमेन बर्मा,एडीसीपी पश्चिम चिरंजीवनाथ सिन्हा,एसीपी एलआईयू,एसीपी चौक,एसीपी कैसरबाग़ समेत कई थानों की फाॅर्स मौजूद रही साथ ही में आरआरएफ व पीएसी की टुकडिया भी लाठी व् बॉडी प्रोटेक्टर के साथ मुश्तैद रही।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story