Lucknow: राजधानी में जुमे की नमाज के बाद नारेबाजी करने वालों का पोस्टर जारी, 200 से ज्यादा चिन्हित

Lucknow: उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को जुमे की नमाज से पहले सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी कर दिया गया है। बीते जुमें में हंगामा और नारेबाजी करने वाले 200 से अधिक लोगों को चिन्हित किया गया है। उनकी निगरानी की जा रही है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 16 Jun 2022 9:34 AM GMT
Lucknow News in Hindi
X

आरोपियों के पोस्टर जारी। 

Lucknow: उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को जुमे की नमाज से पहले सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी कर दिया गया है। एलआईयू (LIU) की रिपोर्ट पर कई जिलों में सतकर्ता बरतने के निर्देश दिये गए हैं। राजधानी की कमिश्ररेट पुलिस ने जुमे की नमाज से पहले आज टीले वाली मस्जिद पर पिछले जुमे की नमाज के बाद नारेबाजी करने वाले लोगों का पोस्टर जारी कर दिया है। यह पोस्टर शहर के कई इलाकों में चस्पा किए गए हैं। टीले वाली मस्जिद के बाहर भी चौक पुलिस ने पोस्टर लगाया है। जिसमें नारेबाजी करने वालों की पहचान की गई है। पुलिस ने जुमे की नमाज से पहले टीले वाली मस्जिद के आस-पास वाली जगहों पर 20-25 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। जिससे अगर इस बार कोई माहौल खराब करने की कोशिश करेगा तो उसकी तुरंत पहचान की जाएगी।

लखनऊ पुलिस ने जारी किया पोस्टर

कमिश्नरेट पुलिस (Commissionerate Police) की ओर से जो पोस्टर जारी किया गया है। उसमें लिखा है आप सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में है। लखनऊ में अमन-चैन बिगाड़ने की साजिश करने वाले तत्व कृपया इन्हें पहचान कर नीचे दिए गए नंबर पर बताएं। पुलिस की ओर से जारी पोस्टर में सीयूजी नंबर 9454403847 दिया गया है। जिसके माध्यम से सूचना देने की अपील की गई है। पुलिस ने आरोपियों की पहचान बताने वालों का नाम पता गोपनीय रखने की भी बात कही है। वहीं, बीते जुमें में हंगामा और नारेबाजी करने वाले 200 से अधिक लोगों को चिन्हित किया गया है। उनकी निगरानी की जा रही है।

लखनऊ में 61 संवेदनशील स्थल चिन्हित

जुमे की नमाज से पहले राजधानी पुलिस टीम ने 61 संवेदनशील स्थल चिन्हित किए गए हैं। इसके अलावा 70 मस्जिदें ऐसी हैं जहां अधिक भीड़ होती है। वहां सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। पुराने लखनऊ में कुल 550 मस्जिदें हैं। इसको लेकर पुराने शहर को 37 सेक्टरों में बांटा गया है। हर सेक्टर के लिए एक पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी को नियु्क्त किया गया है। इन सभी स्थानों पर अर्धसैनिक बल और पुलिस बल तैनात रहेगा। ड्रोन से पूरे इलाके की निगरानी कराई जा रही है। मकानों की छतों पर रखी ईंट और बोतलों की निगरानी की जा रही है। जहां पर ईंट आदि दिख रही है उन मकान के मालिकों को नोटिस दी जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story