Lucknow: ईडी पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, प्रमोद तिवारी बोले- पुलिस का हमला लोकतंत्र के लिए शर्मनाक

Lucknow: राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि राहुल गांधी को परेशान किया जा रहा। कांग्रेस कार्यकर्ता सत्याग्रह कर रहे हैं, पुलिस उनपर बर्बरता से करवाई कर रही है। पुलिस की कार्रवाई में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम की पसली टूट गयी है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 16 Jun 2022 10:48 AM GMT
Lucknow News
X

राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी। 

Lucknow: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से ईडी की पूछताछ को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है। आज देशभर में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं (Congress Worker) द्वारा राजभवन का घेराव किया गया है। हालांकि लखनऊ में पुलिस ने कांग्रेस के बड़े नेताओं को उनके घर में ही हाउस अरेस्ट कर दिया। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय (State Congress Headquarters) के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा लगा और चारों तरफ बैरीकेटिंग कर नेताओं को राजभवन जाने से रोक दिया गया। इस दौरान पुलिस और कांग्रेस नेताओं में नोकझोंक भी हुई। नेताओं ने बैरीकेंटिंग पर चढ़कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और उसे हटाकर आगे भी बढ़ गए। इसके बाद हल्का बल प्रयोग करते हुए पुलिस ने कई नेताओं को हिरासत में ले लिया।

प्रमोद तिवारी ने भाजपा सरकार पर जमकर बोला हमला

वहीं, विरोध प्रदर्शन से पहले राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी (Rajya Sabha MP Pramod Tiwari) को भी उनके घर में हाउस अरेस्ट कर दिया गया। प्रमोद तिवारी (Rajya Sabha MP Pramod Tiwari) ने अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार पर जमकर हमला बोला। प्रमोद तिवारी (Rajya Sabha MP Pramod Tiwari) ने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को परेशान किया जा रहा। कांग्रेस कार्यकर्ता सत्याग्रह कर रहे हैं, पुलिस उनपर बर्बरता से करवाई कर रही है। पुलिस की कार्रवाई में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम (Former Union Minister P Chidambaram) की पसली टूट गयी है। उन्होंने कहा है कि कल भारतीय लोकतंत्र के लिए सबसे शर्मनाक दिन था। जब मुख्य विरोधी दल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के मुख्यालय 24 अकबर रोड, नई दिल्ली में जाकर दिल्ली पुलिस ने, जो केंद्र सरकार के अधीन है, उसने वहां कांग्रेस के नेताओं को मारा था-पीटा था और अपमानित किया था।

आजादी के बाद की यह सबसे शर्मनाक घटना है जिस तरह बर्बरता पूर्वक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को मारा-पीटा गया और अपमानित किया गया वह वास्तविक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए भारतीय जनता पार्टी सरकार (BJP Government) द्वारा बदले की भावना की गई शर्मनाक व निंदनीय कार्यवाही है। प्रमोद तिवारी ने कहा कि इन आरोपों का पूरी तरह से खंडन करता हूं कि राहुल गांधी ईडी का सहयोग नहीं कर रहे हैं, वह तो स्वयं जा रहे हैं। बिना कोई आरोप मेरा आग्रह है कि एक पार्लियामेंट्री कमेटी का गठन कर लिया जाए, जिसमें सभी दलों के सांसद हों। प्रमोद तिवारी ने मांग की है कि केंद्र सरकार सर्वोच्च न्यायालय जाकर इन सभी मुद्दों पर जांच कराने का अनुरोध करेगी।

  • हाल ही में श्रीलंका में इलेक्ट्रिकल बोर्ड के चेयरमैन ने संसदीय समिति के सामने खुलासा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अडानी को पावर प्लांट का कॉन्ट्रैक्ट देने के लिए कहा था और उस क्लाज को जिसमें प्रतिस्पर्धात्मक बोली की बात थी, किनारे कर दिया गया था।
  • प्रधानमंत्री काबुल से आते समय रास्ते में लाहौर पाकिस्तान उतरे थे और पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से गले मिले थे। उनके घर गए थे। पत्रकार बरखा दत्त ने अपनी पुस्तक The unquiet land- Stories from India's Fault Lines में खुलासा किया है कि यह मीटिंग संजय जिंदल जी ने करवाई थी।
  • फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रैंरक्विस ओलैण्ड ने अनिल अंबानी को चुना था उन्होंने उसी पार्टनर को चुना जिसको भारत सरकार ने लिया था। स्मरणीय है कि यह डील प्रधानमंत्री व मिस्टर ओलैण्ड के बीच सीधे हुई थी। इसमें रक्षा मंत्री को शामिल नहीं किया गया था।
  • स्विटजरलैण्ड में चौकसी भाई प्रधानमंत्री से मिले थे यह वही चौकसी भाई हैं जिन्हें प्रधानमंत्री ने भाई और मित्र कहा था और बाद में वे बीस हजार करोड़ रूपये लेकर फरार हो गये थे।
Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story