×

Lucknow: प्रापर्टी डीलर ने युवक को प्लाट दिलाने के नाम पर ठगे 18 लाख रुपये, रजिस्ट्री करने की जगह दे रहा धमकी

Lucknow: लखनऊ के कृष्णानगर कोतवाली में एक प्रापर्टी डीलर ने युवक को अच्छा प्लाट दिलाने के नाम पर 18 लाख रुपये ले लिए। प्लाट की रजिस्ट्री करने की जगह युवक को खुद का माफिया के नाम पर धमकी दे रहा है।

Shiva Sharma
Report Shiva SharmaPublished By Deepak Kumar
Published on: 18 May 2022 4:46 PM GMT
Jhansi News In Hindi
X

धोखाधड़ी। (Social Media)

Lucknow News In Hindi: लखनऊ के कृष्णानगर कोतवाली (Krishnanagar Kotwali) में एक प्रापर्टी डीलर ने युवक को अच्छा प्लाट दिलाने के नाम पर 18 लाख रुपये ले लिए। प्लाट की रजिस्ट्री करने की जगह युवक को खुद का माफिया से संबंध होने की बात कह धमका रहा है। युवक का कहना है आरोपी खुद को माफिया का साथी बताता है। पुलिस पीड़ित की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है।

दूसरे का प्लाट दिखा कर लिया सौदा

कृष्णानगर निवासी अरविंद बाजपेई के मुताबिक प्रापर्टी डीलर प्रफुल्ल वर्मा और सजल वर्मा से एक प्लाट दिखाने की बात हुई थी। उन्होंने टिकैतराय तालाब के पास एक मकान दिखाया था। जिसको किसी बलबीर सिंह का बताया। साथ ही उनसे मुलाकात भी कराई। जिसके बाद सौदा 35 लाख रुपये में तय हो गया। जिसके एडवांस के तौर पर 2020 में तीन बार में 18 लाख रुपये भी दिए।

आरोपी मकान की रजिस्ट्री कराने की बात पर कोई न कोई बहाना बनाने लगे। इसी बीच लॉकडाउन लग गया। इनके विषय में पता लगाया तो सामने आया कि यह लोग दूसरे का मकान दिखाकर कई लोगों से धोखाधड़ी कर चुके हैं। रुपये वापस मांगने पर खुद के माफिया से संबंध होने की बात कह धमकाने लगे। कहा कि प्लाटिंग को लेकर खरीद-फरोख्त का एक हिस्सा उनको भी देते हैं। ज्यादा पुलिस-थाना किया तो गोली मार देंगे। कृष्णानगर इंस्पेक्टर आलोक राय ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के विषय में जानकारी की जा रही है।

माफिया से जुड़े होंगे तार तो होगी कार्रवाई

पुलिस सूत्र बताते है की अगर नामजद लोगों कही भी किसी के साथ भी माफिया कनेक्शन सामने आएंगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जालसाजी व गबन करने वाले आरोपियों को कतई बक्शा नहीं जाएगा। किसी की भी गाढ़ी कमाई मार लेना कानून अपराध है जल्द लोगों को तालश कर कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story