×

PWD मंत्री ने कराये जा रहे कार्यों की समीक्षा की, MLAs की समस्याओं का किया निदान

Lucknow: मंगलवार को लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद ने प्रयागराज में राजकीय निर्माण निगम, सेतु निगम एवं पीडब्लूडी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 3 May 2022 5:19 PM GMT (Updated on: 5 May 2022 3:56 PM GMT)
PWD Minister Jitin Prasad reviewed the work being done by the concerned departments
X

PWD मंत्री ने सम्बंधित विभागों के कराये जा रहे कार्यों की समीक्षा की।

Lucknow News: मंगलवार को लोक निर्माण विभाग (PWD) के मंत्री जितिन प्रसाद ने प्रयागराज में राजकीय निर्माण निगम, सेतु निगम एवं पीडब्लूडी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए सम्बंधित विभागों के द्वारा कराये जा रहे कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने कार्यों को गुणवत्ता एवं समबद्धता के साथ पूर्ण किए जाने और महाकुम्भ-2025 के दृष्टिगत आमजन की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए बड़े कार्यों का प्रस्ताव बनाये जाने का निर्देश दिया। साथ ही, शहर में जलभराव एवं जाम की समस्या से निपटने के लिए व ग्रामीण सड़कों के चौड़ीकरण एवं मरम्मतीकरण हेतु अभियान चलाकर कार्यवाही करने को कहा। जितिन प्रसाद ने अधिकारियों को शहर में नालों एवं नालियों पर किए जाने वाले अवैध अतिक्रमण को अभियान चलाकर हटाये जाने का निर्देश दिया।

विधायकों से मशवरा कर बनाए कार्ययोजना

प्रयागराज स्थित सर्किट हाउस के सभागार में जितिन प्रसाद ने कहा कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता एवं समयबद्धता में किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता स्वीकार्य नहीं होगी। बैठक में पीडब्ल्यूडी मंत्री ने महाकुम्भ-2025 के दृष्टिगत आमजन के लिए सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए बड़े कार्यों का प्रस्ताव बनाये जाने का निर्देश दिया। उन्होंने यह भी कहा कि कार्य योजना को बनाते समय जनप्रतिनिधियों से अवश्य विचार-विमर्श करके उनके सुझावों को भी कार्य योजना में शामिल करें।


विधायकों की समस्याओं का किया निदान

  • विधायक फूलपुर प्रवीण पटेल के द्वारा फूलपुर में बनाये गये आरओबी के निर्माण कार्य की गुणवत्ता में कमी के बारे में बताये जाने पर पीडब्ल्यूडी मंत्री ने गुणवत्ता की जांच कराकर रिपोर्ट प्रस्तुत किये जाने का निर्देश दिया।
  • विधायक कोरांव राजमणि कोल के द्वारा माण्डा से बड़ोखर को जोड़ने वाली सड़क की स्थिति अत्यधिक खराब होने और जगह-जगह गड्ढा होने के बारे में बताये जाने पर पीडब्ल्यूडी मंत्री ने उस सड़क के मरम्मत कराये जाने हेतु कार्य योजना बनाकर तत्काल कार्यवाही किए जाने का निर्देश दिया है। शास्त्री ब्रिज की मरम्मत के सम्बंध में चर्चा किए जाने पर पीडब्लूडी के अधिकारियों के द्वारा बताया गया कि इसके मेंटीनेंस के लिए शीघ्र ही स्टीमेट एवं प्रस्ताव बनाकर भेजा जायेगा।
  • महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी के द्वारा अलोपीबाग के पास बने आरओबी के कम चौड़ा होने के कारण, उस पर होने वाले आवागमन की कठिनाईयों एवं दुर्घटना की सम्भावना को देखते हुए उसको ठीक कराये जाने के सम्बंध में बताये जाने पर पीडब्ल्यूडी मंत्री ने इस सम्बंध में सेतु निगम को आवश्यक कार्यवाही किए जाने का निर्देश दिया।
  • विधायक फाफामऊ गुरू प्रसाद मौर्य के द्वारा नवाबगंज से श्रृंगवेरपुर की सड़क के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कराये जाने के सम्बंध में बताये जाने पर मंत्री ने पीडब्लूडी विभाग के अधिकारियों को इस सम्बंध में आवश्यक कार्यवाही किए जाने का निर्देश दिया।
  • विधायक करछना पीयूष रंजन निषाद के द्वारा छिवकी के पास निर्माणाधीन पुल की प्रगति धीमी होने के बारे में बताये जाने पर मंत्री ने इस सम्बंध में रेलवे, पीडब्लूडी एवं डिफेंस के अधिकारियों के द्वारा आपसी समन्वय बनाकर कार्य को शीघ्रता से पूर्ण कराये जाने का निर्देश दिया।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story