×

Lucknow News: एक दिन में 25 लाख पौधे लगाने का बना रिकार्ड, DM अभिषेक प्रकाश ने लिया अभियान की शुरुआत

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक दिन में 25 लाख पौधे लगाने का कीर्तिमान बनाया गया है। डीएम और लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने राम मनोहर लोहिया पार्क में पौधारोपण करके इस अभियान की शुरुआत की।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 4 July 2021 8:40 AM GMT
Lucknow News: एक दिन में 25 लाख पौधे लगाने का बना रिकार्ड, DM अभिषेक प्रकाश ने लिया अभियान की शुरुआत
X

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक दिन में 25 लाख पौधे लगाने का कीर्तिमान बनाया गया है। डीएम और लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने राम मनोहर लोहिया पार्क में पौधारोपण करके इस अभियान की शुरुआत की। अकेले लखनऊ विकास प्राधिकरण ने शहर भर में एक लाख पौधे लगाए। जबकि लखनऊ जनपद में वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत शहर भर में 25 लाख पौधे लगाकर रिकॉर्ड कायम किया गया।

वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान प्राधिकरण के सचिव पवन कुमार गंगवार व एसीएम पल्लवी मिश्रा समेत अन्य अधिकारी भी वहां मौजूद रहे। डीएम/उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने बताया कि हमने इस हफ्ते में कुल 31 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य तय किया है। जिसके क्रम में रविवार को शहर भर में कुल 25 लाख पौधे लगाए जा रहे हैं।

वृक्षारोपण के साथ उन्हें संरक्षित रखने का भी संकल्प

उन्होंने बताया कि इसमें से एक लाख पौधे अकेले लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा रोपित किए गए। अभिषेक प्रकाश ने कहा कि हमारा लक्ष्य ना सिर्फ इन पौधों को रोपित करना है, बल्कि इनकी बेहतर देखरेख करते हुए इन्हें संरक्षित भी रखना है।

वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत लखनऊ विकास प्राधिकरण के सचिव पवन कुमार गंगवार ने गोमती नगर स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क में पौधारोपण किया। अधिशासी अभियंता कमलजीत समेत अन्य अधिकारियों ने गोमती रिवर फ्रंट, स्टेडियम और गांधी सेतु समेत अन्य जगहों पर वृक्षारोपण किया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story