×

Lucknow News: डीजीपी अरुण कुमार समेत यूपी काडर के 21 पुलिस अफसरों का रिटायरमेंट 30 जून को

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक हितेश कुमार अवस्थी समेत 9 आईपीएस और 12 पीपीएस अधिकारियों समेत पुलिस विभाग के एक से एक दिग्गज 21 पुलिस अधिकारियों का रिटायरमेंट होने जा रहा है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 29 Jun 2021 9:14 AM GMT
Lucknow News: डीजीपी अरुण कुमार समेत यूपी काडर के 21 पुलिस अफसरों का रिटायरमेंट 30 जून को
X

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में बुधवार को प्रदेश के पुलिस महानिदेशक हितेश कुमार अवस्थी समेत 9 आईपीएस और 12 पीपीएस अधिकारियों समेत पुलिस विभाग के एक से एक दिग्गज 21 पुलिस अधिकारियों का रिटायरमेंट होने जा रहा है। इनमें से अरुण कुमार का नाम भी शामिल हैं। जो काफी तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी माने जाते हैं।

बता दें कि इस समय वह पुलिस महानिदेशक आरपीएफ हैं और एक समय यूपी में आतंक का पर्याय बने श्रीप्रकाश शुक्ल को एक मुठभेड़ में मार गिराया था। एसटीएफ की इस टीम अरूण कुमार के अलावा राजेश पाण्डे भी शामिल थे जो रिटायरमेंट की इस सूची स्तर के 3 डीआईजी स्तर और 2 एसपी स्तर के अधिकारी शामिल हैं।

30 जून को रिटायर होने वाले अधिकारी

बुधवार यानी कल 30 जून को रिटायर होने वाले अधिकारियों में यूपी काडर के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी के अलावा आईजी स्तर के दो अफसर, डीआजी स्तर के तीन अफसर और एसपी स्तर के दो अफसर रिटायर होंगे। दिलचस्त बात यह है कि डीजी आरपीएफ अरूण कुमार झा और हितेश कुमार अवस्थी एक ही बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।

इनके अलावा आईजी इंटेलीजेंस जेके शुक्ला, आईजी पुलिस मुख्यालय राजेश पांडेय, डीआईजी पीटीसी दिलीप कुमार, डीआईजी पावर कॉर्पोरेशन साधना गोस्वामी और निलंबित डीआईजी दिनेश चंद्र दुबे शामिल हैं।

प्रांतीय पुलिस सेवा के रिटायर होने वाले अधिकारी

इसके अलावा एसपी रैंक के अधिकारी माधव प्रसाद वर्मा और वीरेंद्र कुमार मिश्रा भी 30 जून को रिटायर हो रहे हैं। प्रांतीय पुलिस सेवा के जो अधिकारी रिटायर हो रहे हैं उसमें एएसपी हर दयाल सिंह, डीएसपी अरुण कुमार, माजिद अब्सार, तेजवीर सिंह यादव, दिग्विजय सिंह, सतीश चंद्र श्रीवास्तव, सुरेश चंद्र गौड़, केदार राम, विनोद कुमार शुक्ला, राम बिलास यादव, उदयवीर सिंह और देव कृष्ण शर्मा शामिल हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story