×

SP State President: सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए पोस्टर बैनर से पटी राजधानी, कल अखिलेश चुने जाएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष

SP State President: राज्य और राष्ट्रीय सम्मेलन में समाजवादी पार्टी पिछड़े, अल्पसंख्यक और दलित के साथ महिला कार्ड खेलेगी.

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 28 Sep 2022 4:17 AM GMT
samajwadi party conference today
X

आज होगा सपा के प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव Ashutosh Tripathi- Newstrack

SP State President: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले समाजवादी पार्टी का आज से दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन की थोड़ी देर में शुरुआत होगी. सुबह 10:00 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ध्वजारोहण कर इसकी शुरुआत करेंगे और उसके बाद प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होगा. कहा जा रहा है कि नरेश उत्तम की दूसरी बार ताजपोशी तय है इसके साथ ही नई कार्यकारिणी का भी गठन किया जाएगा. इस राज्य और राष्ट्रीय सम्मेलन में समाजवादी पार्टी पिछड़े, अल्पसंख्यक और दलित के साथ महिला कार्ड खेलेगी. इन मुद्दों से जुड़े इस सम्मेलन में मंथन होगा और पार्टी जातीय जनगणना, आरक्षण समेत कई मुद्दों को उठाने की तैयारी में है.

photo:Ashutosh Tripathi- Newstrack

राजधानी के रमाबाई अंबेडकर मैदान में हो रहे सम्मेलन में आर्थिक, राजनैतिक प्रस्ताव पास किए जाएंगे. पार्टी से जुड़े लोगों का कहना है इस बार के सम्मेलन में पार्टी नई सियासी रणनीति तैयार करेगी. सम्मेलन में पिछड़ों एवं अल्पसंख्यकों के साथ दलितों और महिलाओं से जुड़े मुद्दे पर मंथन किया जाएगा. 2022 के चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने जिस तरह से दलितों को जोड़ने के लिए अंबेडकर वाहिनी बनाई थी. अब उसका विस्तार करने के लिए दलित चेहरों को काफी तवज्जो दिए जाने की बात कही जा रही है. सम्मलेन के बाद पार्टी पूरी तरह से अपना फोकस 2024 के लोकसभा चुनाव में करेगी और नेताओं कार्यकर्ताओं को एकजुट कर मैदान में उतरने की रणनीति बनाएगी. समाजवादी पार्टी के मुखिया और उनके कार्यकर्ता नेता इस सम्मेलन में शपथ लेकर जाएंगे कि वह 2024 के चुनाव में भाजपा को शिकस्त देंगे. पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए सम्मेलन में 50 हजार डेलिगेट्स के पहुंचने की बात कही जा रही है जो देश के कोने-कोने से रमाबाई मैदान में पहुंचे हुए हैं.

photo: Ashutosh Tripathi- Newstrack

सपाइयों का जोश हाई

वैसे तो समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता, नेताओं का हमेशा से ही जोश हाई रहता है. लेकर राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर की गई तैयारियों से गदगद हैं. अखिलेश के तीसरी बार अध्यक्ष चुने जाने और 'नई सपा है नई हवा है' किनारे पूरी राजधानी में दिखाई और सुनाई दे रहे हैं राजधानी की सभी सड़कें सपा की होल्डिंग और झंडे से पटे पड़े हैं. इस सम्मेलन में खास बात यह है कि ज्यादातर कटआउट पर सिर्फ अखिलेश यादव नजर आ रहे हैं कुछ में सपा संरक्षक मुलायम सिंह और आजम खान के साथ प्रोफेसर रामगोपाल और स्थानीय नेताओं की तस्वीरें लगी है लेकिन कटआउट इस बात की तस्दीक कर रहे हैं. इस सम्मेलन में पूरी तरह से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर केंद्रित है. पूरे प्रदेश से रमाबाई मैदान में जुटने शुरू हो गए हैं बस इंतजार हो रहा है उस घड़ी का अखिलेश यादव यहां पहुंचे और उनको संबोधित करें.

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story