×

Lucknow: SGPGI के Apex Trauma Center में बेड़ों की संख्या हुई 60, न्यूरो व ट्रॉमा सर्जरी की OPD शुरू

Lucknow News: SGPGI के एपेक्स ट्रॉमा सेंटर परिसर में ही एटीसी ओपीडी कॉम्प्लेक्स में शुरू किया गया। इसके अलावा एपेक्स ट्रॉमा सेंटर में कार्यात्मक बिस्तरों की संख्या 34 से बढ़ाकर 60 करने की आधिकारिक घोषणा की गई।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 4 May 2022 4:15 PM GMT
Lucknow News in Hindi
X

एटीसी ओपीडी कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन करते अधिकारी। 

Lucknow News: राजधानी के संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) में अब न्यूरोसर्जरी, ऑर्थोपेडिक्स, ट्रॉमा सर्जरी, ओरल मैक्सिलोफेशियल सर्जरी और फिजिकल मेडिसिन रिहैबिलिटेशन विभागों की ओपीडी को फिर से शुरू करने का फैसला लिया गया है। बता दें कि, इस संबंध में 2 मई को निदेशक ने निर्णय लिया था। जो कि बुधवार से एपेक्स ट्रॉमा सेंटर परिसर (Apex Trauma Center Complex) में ही एपेक्स ट्रॉमा सेंटर आउट पेशेंट डिपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स (Apex Trauma Center Outpatient Department Complex) में शुरू किया गया। इसके अलावा, यह भी निर्णय लिया गया है कि इमरजेंसी, ट्रॉमा आईसीयू और ट्रॉमा वार्ड में इन-पेशेंट बेड की कुल संख्या 34 से बढ़ाकर 60 की जाएगी।

रोगी अरुण ने काटा रिबन

विशिष्टताओं की ओपीडी (न्यूरोसर्जरी, हड्डी रोग, ट्रॉमा सर्जरी, ओरल मैक्सिलोफेशियल सर्जरी और फिजिकल मेडिसिन रिहैबिलिटेशन) को एटीसी के परिसर के भीतर एटीसी ओपीडी कॉम्प्लेक्स (Apex Trauma Center Outpatient Department Complex) में फिर से शुरू किया गया। न्यूरोसर्जरी विभाग (neurosurgery department) के प्रमुख प्रो. राज कुमार, प्रमुख, एटीसी और प्रमुख, न्यूरोसर्जरी विभाग ने इसका पुन: उद्घाटन किया, जहां 33 वर्षीय रोगी अरुण कुमार द्वारा औपचारिक रिबन काटा गया, जो बछरावां रायबरेली के निवासी है।


बेड़ों की संख्या 34 से बढ़ाकर की 60

इस अवसर पर एपेक्स ट्रॉमा सेंटर के सभी संकाय सदस्य और कर्मचारी उपस्थित थे। प्रमुख, एपेक्स ट्रॉमा सेंटर ने भी 4 मई से एपेक्स ट्रॉमा सेंटर में कार्यात्मक बिस्तरों की संख्या 34 से बढ़ाकर 60 करने की आधिकारिक घोषणा की। कार्यक्रम का आयोजन अस्पताल प्रशासन विभाग के प्रमुख डॉ. आर. हर्षवर्धन द्वारा एपेक्स ट्रॉमा सेंटर के स्टाफ व नियंत्रण कक्ष के सहयोग से किया गया।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story