Lucknow: लखनऊ में सिखों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का विरोध, लगाये पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

Lucknow News Today: राजधानी लखनऊ में लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी ने पाकिस्तान में दो सिखों की गोली मारकर हत्या की घटना का विरोध जताया है। सदर स्थित गुरुद्वारे पर सिख समुदाय ने बड़ी संख्या में इकट्ठा होकर पाकिस्तान मुर्दाबाद के मारे लगाये।

Ashutosh Tripathi
Report Ashutosh TripathiPublished By Deepak Kumar
Published on: 17 May 2022 4:52 PM GMT
Lucknow News in Hindi
X

Lucknow: लखनऊ में सिखों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का विरोध।

Lucknow: राजधानी लखनऊ में लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (Lucknow Gurdwara Management Committee) ने पाकिस्तान (Pakistan) में दो सिखों की गोली मारकर हत्या की घटना का विरोध जताया है। सदर स्थित गुरुद्वारे पर सिख समुदाय (Sikh Community) ने बड़ी संख्या में इकट्ठा होकर पाकिस्तान मुर्दाबाद के मारे लगाये। इस सम्बंध में उन्होंने प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन कैंट पुलिस को सौंपा।

पाकिस्तान में निरन्तर सिखों एवं हिन्दुओं की हो रही हत्या : अध्यक्ष

सिख प्रतिनिधि बोर्ड (Sikh Representative Board) के अध्यक्ष डॉ. गुरमीत सिंह (President Dr. Gurmeet Singh) ने कहा कि पाकिस्तान में निरन्तर सिखों एवं हिन्दुओं की हत्या होती आ रही है। सिख समुदाय ऐसे मामलों पर कई बार ज्ञापन दे चुका है, लेकिन अब तक कोई निष्कर्ष नहीं निकला।


भारत सरकार को इस सम्बन्ध में निर्णायक कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि आतंकवादी संगठन आईएस अलकायदा जैश सरकार के साथ मिले हैं। भारत सरकार (Indian Government) को अन्तराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान के खिलाफ दबाव बनाना चाहिए।


ज्ञापन सौंपते प्रशासन से की ये मांग

उन्होंने ज्ञापन सौंपते हुए प्रशासन से मांग की कि पाकिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यकों को सुरक्षा मुहैया करानी चाहिए एवं पीड़ित परिवार को मुआवजा भी दिया जाना चाहिए।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story