×

Lucknow News: डिंपल यादव ने अंतिम बड़े मंगल पर किया भंडारे का आयोजन, लोगों ने प्रसाद संग ली सेल्फी

Lucknow News: पूर्व सांसद व अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने अंतिम बड़े मंगल के मौके पर भंडारे का आयोजन किया। जहां वो प्रसाद रूपी छोले-पूड़ी बांटते हुए दिखीं।

Shashwat Mishra
Published on: 14 Jun 2022 11:24 AM GMT
Lucknow: डिंपल यादव ने अंतिम बड़े मंगल पर किया भंडारे का आयोजन, लोगों ने प्रसाद संग ली सेल्फी
X

डिंपल यादव ने अंतिम बड़े मंगल पर किया भंडारे का आयोजन (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

Lucknow Bada Mangal: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को अक्सर भारतीय जनता पार्टी (BJP) एक समुदाय विशेष के साथ खड़ा करती है। अक़्सर, अखिलेश यादव को भी उनके पक्ष में बयान देते हुए देखा जाता है। लेकिन, इन सबसे विपरीत धारा में पूर्व सांसद व अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) बहती हुई दिख रही हैं।

भंडारा बांटती डिंपल यादव (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

दरअसल, डिंपल यादव (Dimple Yadav) ने अंतिम बड़े मंगल (Aakhri Bada Mangal) के मौके पर भंडारे (Bada Mangal Bhandara) का आयोजन किया। जहां वो प्रसाद रूपी छोले-पूड़ी बांटते हुए दिखीं। कन्नौज की पूर्व सांसद के हाथों से प्रसाद लेने के लिए जनता की भारी भीड़ भी लग गई। लोगों ने प्रसाद संग उनके साथ सेल्फी भी खिंचवाई।

(फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

कई सालों से कर रहीं भंडारे का आयोजन

बता दें कि डिंपल यादव बीते कई सालों से अपने आवास के बाहर, हनुमानजी की आराधना करते हुए भंडारे का आयोजन करती हैं। वहीं, उन्हें मंदिरों में दर्शन के लिए भी जाते देखा जाता है। डिंपल यादव के भंडारे में प्रसाद ग्रहण करने के लिए दूर-दूर से पार्टी नेताओं का आना लगा रहता है।

आजमगढ़ से चुनाव लड़ने की थी चर्चाएं

गौरतलब है कि जब अखिलेश यादव ने आजमगढ़ से लोकसभा सीट छोड़ी थी। तब ही से यह चर्चाएं थीं कि अब सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अपनी पत्नी को आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में उतार सकते हैं। कई जगह इस बात की चर्चाएं भी शुरू हो गई थी। पार्टी के अंदर भी लोग इस बात पर ऐतबार कर बैठे थे। मग़र, आख़िरी वक़्त में अखिलेश ने वहां से धर्मेंद्र यादव के नाम का एलान कर दिया। जिससे वहां मुकाबला टक्कर का हो गया है। क्योंकि, बीजेपी ने भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को और बहुजन समाज पार्टी ने गुड्डू जमाली को टिकट दिया है।

दोस्तों देश दुनिया से जुड़ी किसी भी खबर को सबसे पहले जानने के लिए फालो करें Google News पर करें हमें।

Shreya

Shreya

Next Story