×

Lucknow News: झुलसा देने वाली गर्मी ने किया लोगों को परेशान, कूलर और एसी की बढ़ी माँग

Lucknow News: भीषण गर्मी ने लोगों को अंदर बैठने पर मजबूर कर दिया हैं। । सड़कों पर लॉकडाउन जैसी स्थिति हो गयी है।

Ashutosh Tripathi
Report Ashutosh TripathiPublished By Monika
Published on: 4 May 2022 10:08 AM GMT
demand for coolers
X

झुलसा देने वाली गर्मी ने किया लोगों को परेशान (Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack)

Lucknow News: भीषण गर्मी ने लखनऊ सहित पूरे उत्तर प्रदेश में अपना क़हर बरपा रखा है। राजधानी लखनऊ में तेज धूप के चलते लॉकडाउन जैसी स्थिति हो गयी है, आसमान से मानों आग बरस रही है। दिन का अधिकतम तापमान 43 से 44 डिग्री तक पहुँच जा रहा है। शहर की सड़कों पर तो मानों लॉकडाउन जैसी स्थिति हो गयी है। भीषण गर्मी ने लोगों को अंदर बैठने पर मजबूर कर दिया हैं। जरूरी काम होने पर ही लोग घर से बाहर निकल रहे हैं। गर्मी के कारण दोपहर में सड़कें सूनी हो जा रही है।

सड़क पर दिखी मृग मरीचिका (Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack)

सड़क पर दिखी मृग मरीचिका

भीषण गर्मी का आलम यह था कि लखनऊ अमौसी सड़क पर मृग मरीचिका दिखाई देने लगी। आपको बता दें मृग मरीचिका यह वायुमंडलीय दृष्टिभ्रम है, जो प्रकाश के अपवर्तन से बनता है। इसमें सड़क पर पानी बहने जैसा दृश्य उभर आता है और यह दृश्य तब दिखता है जब भीषण गर्मी से सड़क भट्टी जैसी गर्म हो जाती है।


एसी-कूलर की बढ़ी माँग (Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack)

एसी-कूलर की बढ़ी माँग

लखनऊ लाटूश रोड स्थित एसी और कूलर की दुकानों पर लोगों की काफ़ी भीड़ नज़र आयी, तेज गर्मी के चलते बड़ी संख्या में लोग कूलर की ख़रीदारी के रहे हैं। कूलर बनाने वाले कारीगर बलदेव ने बताया कि इस बार कूलर की बिक्री काफ़ी बढ़ी है, बड़ी संख्या में लोग कूलर बनाने का ऑर्डर दे रहे हैं। ऑर्डर की संख्या इतनी खड़ा है कि हमें बाहर से कारीगर बुलाने पड़ रहे हैं।

धूप के चलते लॉकडाउन जैसी स्थिति (Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack)

लाटूश रोड पर ही एसी और कूलर की दुकान लगाने वाले सुनील मल्होत्रा ने बताया कि एसी और कूलर की काफ़ी माँग बढ़ी है, कभी कभी हमें ग्राहकों से दो से तीन दिन का समय लेना पड़ता है..क्योंकि एसी को इंस्टॉल करना पड़ता है और माँग इतनी ज़्यादा है कि इंजीनियर हर जगह नहीं पहुँच पा रहे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story