UP Assembly: जब अखिलेश यादव की इस बात पर पूरा सदन खिलखिला उठा

UP Assembly: आज विधानसभा में जब नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव सदन में प्रदेश सरकार की तरफ से पेश किए गए बजट पर उसकी कमियां गिनाने का काम कर रहे थें तभी उन्होंने एक ऐसी बात कह दी कि पूरा सदन खिलखिला कर हंसने लगा।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 30 May 2022 5:38 PM GMT
UP Assembly
X

UP Assembly। (Social Media)

UP Assembly: आज विधानसभा में जब नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव (Leader of Opposition Akhilesh Yadav) सदन में प्रदेश सरकार (State Government) की तरफ से पेश किए गए बजट पर उसकी कमियां गिनाने का काम कर रहे थें तभी उन्होंने एक ऐसी बात कह दी कि पूरा सदन खिलखिला कर हंसने लगा। इस पर नेता सदन योगी आदित्यनाथ भी अपना मुंह झुकाकर मंद मंद मुस्कराने रहे ।

सपा और योगी सरकार के कार्यों की कर रहे थें तुलना

हुआ यूं कि अखिलेश यादव (Leader of Opposition Akhilesh Yadav) एक एक कर समाजवादी पार्टी सरकार (Samajwadi Party Government) के दौरान किए गए कार्यो और योगी सरकार (Yogi Government) के कार्यों की तुलना कर रहे थें। साथ ही इस बात पर भी जोर दे रहे थें कि उनकी योजनाओं को ही योगी सरकार (Yogi Government) आगे बढ़ा रही है। तभी वह अपनी बात कहते कहते इत्र की नगरी और अपने तथा पत्नी डिम्पल यादव के पुराने संसदीय क्षेत्र कन्नौज पर आ गए।

परफ्यूम पार्क का निर्माण कराया जा रहा था

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान वहां एक परफ्यूम पार्क का निर्माण कराया जा रहा था। इसमें एक संग्रहालय को बनाने की भी योजना थी। पर इस बीच सपा सरकार (SP Government) चली गयी तो इस पार्क का निर्माण रुक गया। इस सरकार में कन्नौज जिले की जानबूझकर उपेक्षा की गयी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने हमें आश्वस्त किया है कि हम आपको भी कुछ न कुछ इस बजट में देने जा रहे है। पर अब पता चला है कि वहां परफ्यूम पार्क ने देकर वहां गोबर प्लांट लगाया जा रहा है। अखिलेश यादव ने कहा कि नेता सदन से आग्रह है कि हमे हमारा परफ्यूम पार्क दे दें और गोबर प्लांट आप अपने गोरखपुर ले जाइए। उनकी इस बात पर पूरा सदन हंसने लगा।

इसके बाद उन्होंने नेता सदन योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की तरफ इशारा करते हुए एक बात और कही, अखिलेश ने कहा कि जो शेर इटावा लायन सफारी (Lion Etawah Lion Safari) के लिए गोरखपुर से आया था वह बेहद कमजोर था। पर हमने इटावा में उसे खिला पिलाकर बेहद मोटा और तगडा करके गोरखपुर भेज दिया है। उन्होंने कहा कि देखते रहिएगा कहीं वह दुबला न हो जाए।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story