×

Lucknow News: 26 बच्चे लखनऊ सीएससी में भर्ती, बर्थडे पार्टी का खाना खाने से कई की हालत बिगड़ी

Lucknow News Today: मोहनलालगंज इलाके में बर्थडे पार्टी (birthday party) का खाना खाने से 26 बच्चे की तबीयत बिगड़ गई।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 1 Nov 2022 12:09 PM GMT (Updated on: 1 Nov 2022 3:34 PM GMT)
X

अस्पताल में भर्ती बच्चे

Lucknow News Today: मोहनलालगंज इलाके (Mohanlalganj Area) में बर्थडे पार्टी का खाना खाने से कई लोगों की तबीयत बिगड़ गई। इनमें से ज्यादातर बच्चे बताए जा रहे हैं, जिन्हें नजदीक के सीएससी में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक सोमवार शाम एक बर्थडे पार्टी का आयोजन किया गया था, जिनमें आसपास के लोगों के साथ ही रिश्तेदार शामिल थे। पार्टी का खाना खाने के बाद लोगों की एक-एक कर तबीयत बिगड़ने लगी और यह आंकड़ा दो दर्जन से ज्यादा तक पहुंच गया। इसके बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया और सभी को इजाल के लिए भर्ती कराया गया।

गौरा गांव की है घटना

जानकारी के मुताबिक सोमवार को गौरा गांव में एक परिवार के यहां बर्थडे पार्टी का आयोजन किया गया था, जिनमें कुछ खास लोगों को आमंत्रित किया गया था। केक काटने के बाद सभी एक साथ बैठकर खाना खाए। पार्टी चल ही रही थी उसमें से कुछ लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। एक के बाद एक जब कई लोग बीमार पड़ने लगे तो वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया और फिर मोहनलालगंज सीएससी में सभी को भर्ती कराया गया। बर्थडे पार्टी में ज्यादातर बच्चे शामिल थे इस लिहाज से करीब 26 बच्चों की हालत बिगड़ी और सबका इलाज सीएससी में चल रहा है। फिलहाल डॉक्टरों को कहना है कि सभी खतरे से बाहर है।

सीएमओ ने किया गांव का दौरा

वहीं, इतनी बड़ी संख्या में लोगों के बीमार होने के बाद लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मनोज अग्रवाल स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ गांव पहुंचे और सभी का चेकअप करवाया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बीमार लोगों को दवा भी दी गई है। सीएमओ के मुताबिक सभी की हालत स्थिर है, सभी को फूट पोजिंग की शिकायत हुई थी जिन्हें दवाई दे दी गई हैं। फिलहाल खाने में क्या कुछ गड़बड़ी थीं खाद्य विभाग की टीम सैंपल लेकर जाँच के लिए भेज दिया है।

गांव में लगाया गया अस्थायी चिकित्सा कैंप

सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि क्षेत्र में ब्लीचिंग पाउण्डर एवं एण्टी लार्वा का छिडकाव कराया गया है और क्षेत्र वासियों को क्लोरीन की गोलिया एवं ओआरएस पैकेट वितरित किया गया। क्षेत्रवासियों को स्वास्थ्य शिक्षा भी दी गयी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की स्थिति सामान्य है। सीएचसी मोहनलालगंज के अधीक्षक को क्षेत्र में अस्थायी चिकित्सा कैम्प स्थापित करते हुए क्षेत्र में लगातार निगरानी रखने हेतु निर्देशित कर दिया गया है।

सिविल व बलरामपुर अस्पताल में 10-10 बेड़ आरक्षित करने के निर्देश

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मनोज अग्रवाल ने 'न्यूज़ट्रैक' संग बातचीत में बताया कि भर्ती हुए मरीज़ों के लिए सीएचसी मोहनलालगंज के निकट सीएचसी गोसाईगंज के चिकित्सकों की टीम को भी तैनात कर दिया गया है। साथ ही, आकस्मिकता की स्थिति के मद्देनजर बलरामपुर अस्पताल और एसपीएम (सिविल) हॉस्पिटल को चिकित्सालय में 10-10 बेड आरक्षित रखने हेतु सूचित कर दिया गया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story