×

Lucknow News Today: लखनऊ की नवीन गल्ला मंडी में लगी भीषण आग, गैस सिलेंडर फटे, 20 दुकानें जलकर खाक

Lucknow Fire: धमाके की आवाज, ऊंची लपटें और धुंआ देखकर इलाके में हड़कंप मच गया। करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Nov 2022 3:05 AM GMT
Lucknow Fire broke out
X

Lucknow Fire broke out (photo: social media )

Lucknow Fire: राजधानी लखनऊ में सीतापुर रोड स्थित नवीन गल्ला मंडी में शनिवार रात भीषण आग लग गई। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, सबसे पहले आग एक फल के दुकान में लगी, जिसके बाद इसने आसपास के दुकानों को भी लपेटे में ले लिया। दुकानों के अंदर रखे गैस सिलेंडर में धमाके के बाद इस आग ने और विकराल रूप धारण कर लिया। धमाके की आवाज, ऊंची लपटें और धुंआ देखकर इलाके में हड़कंप मच गया। करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक 20 दुकानें जलकर खाक हो चुकी थीं।

इसस पहले आसपास के लोगों ने खूद से आग बुझाने की कोशिश की, मगर आग के एक दुकान से दूसरी दुकान की तरफ बढ़ने के कारण उन्हें पीछे हटना पड़ा। आग की तपिश से आढ़त में रखे गैस सिलेंडर फटने लगे, जिससे आसपास दहशत का माहौल बन गया।

व्यापारियों की दमकलकर्मियों से नोंकझोंक

व्यापारियों के मुताबिक, साढ़े 12 बजे मण्डी में आग लगने की घटना की सूचना मिलने के बाद फौरन दमकल विभाग को इस बारे में सूचित कर दिया था। लेकिन वे आधे घंटे की देरी से पहुंचे। व्यापारियों ने बताया कि दमकल कर्मी फायर फाइटिंग कर ही रहे थे कि तभी अचानक पानी खत्म हो गया। विभाग की इस लापरवाही पर व्यापारी भड़क गए और उनकी दमकल कर्मियों से तीखी नोंकझोंक हो गई।

बवाल बढता देख पुलिस ने हस्तक्षेप किया। एफएसओ इंदिरानगर अजय कुमार सिंह व पुलिसकर्मियों ने आक्रोशित व्यापारियों को समझाकर शांत कराया। इन्दिरानगर, चौक, बीकेटी, हजरतगंज फायर स्टेशन से आठ गाडिंया की मदद से आग पर काबू पाया।

एफएसओ अजय कुमार सिंह ने बताया कि आग के कारणों की पुष्टि नहीं हो सकी है। आग की एक वजह शॉट सर्किट को भी माना जा रहा है। अभी आग के कारण दुकानदारों को हुए नुकसान का आकलन नहीं किया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story