×

Lucknow News: बुजुर्ग महिला को पालतू कुत्तों से नुचवाया, फिर इलाज से मुकरा, अब जागी पुलिस

Lucknow News: पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि मोहल्ले के ही एक परिवार के 2 कुत्तों ने उन पर हमला कर दिया था।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 1 Nov 2022 3:10 PM GMT
Lucknow News In Hindi
X

पीड़ित बुजुर्ग महिला।

Lucknow News Today: राजधानी में पालतू कुत्तों के हमलों की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पालतू कुत्ते आम लोगों के लिए मुसीबत बने हुए हैं और एक ऐसा ही मामला मड़ियांव थाना क्षेत्र के रहीमनगर डुडौली इलाके सामने आया है। हालांकि ये घटना 15 दिन पहले की है, ज़ब 50 वार्षीय महिला सुबह टहलने निकली तो दो कुत्तों ने कई जगह नोंच डाला था। जिससे उनके हाथ और पैर में कई जगह पर गहरे घाव हो गये। घरवालों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनके 15 टांके लगे।

मोहल्ले के ही एक परिवार के 2 कुत्तों ने हमला कर दिया था: पीड़िता

पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि मोहल्ले के ही एक परिवार के 2 कुत्तों ने उन पर हमला कर दिया था। इस दौरान कुत्ते के मालिक ने अपना दूसरा कुत्ता भी उन पर छोड़ दिया था। मोहल्ले वालों के विरोध पर आरोपित उनका इलाज कराने को तैयार हुए पर बाद में मुकर गये। ठीक होने के बाद उन्होंने अल्पसंख्यक आयोग में शिकायत दर्ज करायी। आयोग के आदेश पर ही पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये है पूरा मामला

मड़ियांव के रहीमनगर डुडौली में रहने वाली 52 वर्षीय अतीकुन्निसा के मुताबिक वह 16 अक्तूबर को सुबह पड़ोस की तीन चार महिलाओं के साथ टहल रही थी। घर के थोड़ा आगे पहुंची थी कि वहीं रहने वाली मालती के पति अपने दोनों कुत्तों को टहलाते दिखे। इनके एक कुत्ते ने उन पर हमला कर दिया। उसने उन्हें कई जगह नोच लिया। मालती के पति ने उन्हें बचाने की बजाय अपना दूसरा कुत्ता भी छोड़ दिया। दोनों कुत्तों ने उनके हाथ और पैर में कई जगह गहरे घाव कर डाले। चीख पुकार सुनकर आस पास के लोगों ने उन्हें कुत्तों से बचाया।

पीड़िता अतीकुन्निसा के पति मो. अशरफ ने पुलिस को बताया कि पत्नी को खून से लथपथ देखकर मालती के घर वाले इलाज के लिये तैयार हो गये। उन्हें बलरामपुर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने ट्रॉमा सेन्टर ले जाने को कहा। इस पर वह लोग आनाकानी करने लगे और बिना इलाज कराये ही चले गये। उन्होंने किसी तरह पत्नी का इलाज कराया। उन्हें 14 टांके लगे फिलहाल उनके पति अशरफ के मुताबिक उनकी पत्नी की स्थिति अभी ठीक नहीं है।

मड़ियांव कोतवाली ने केस दर्ज कर जांच की शुरू

वहीं इस पूरे मामले में पहले तो पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की लेकिन अल्पसंख्यक आयोग ने लखनऊ पुलिस कमिश्नर को पत्रावली के ज़रिये विधिक कार्रवाई करने को आदेश दिया जिसके बाद मड़ियांव कोतवाली में आईपीसी की धारा 289 के तहत केस दर्ज कर मामले के जांच शुरू कर दी है।

डीसीपी नार्थ के मुताबिक मामले में वादी के बयान दर्ज कर विवेचना के आधार पर कार्यवाही की जाएगी। अगर कुत्तो को पालने का मानक वो पूरा नहीं कर रहे होंगे तो नगर निगम भी नियमानुसार कार्रवाई करेगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story