×

Lucknow News: भीषण आग से दहला लखनऊ, कॉम्प्लेक्स में एक युवक जिंदा जला, जिम में फंसे लोग सुरक्षित बाहर निकाले गए

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक चार मंजिला इमारत में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है। इस घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया।

Prashant Dixit
Published on: 1 Feb 2023 2:20 AM GMT (Updated on: 1 Feb 2023 2:39 AM GMT)
Lucknow News
X

एसएस कॉम्प्लेक्स में लगी आग (फोटों: सोशल मीडिया)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक चार मंजिला इमारत में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है। जहा आग लगते ही आनन-फानन में सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। इस घटना में 25 लोगों को बचा लिया गया है। तो वहीं एक युवक की दर्दनाक तरह से मौत हो गई है।

शार्ट सर्किट से आग लगने की संभावना

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, बादशाह नगर इलाके में एक जिम के नीचे बैटरी सेंटर में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। एक अग्निशमन दल के कर्मी ने बताया कि 'एक जिम के नीचे बैटरी चार्जिंग की दुकान में संभवत शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लगी थी। इस घटना के समय वहां कई बैटरी चार्ज हो रही थीं। उसी घटना के समय दुकान में काम कर रहा एक मजदूर भी गंभीर रूप से झुलस गया। जिसे अस्पताल भेजा गया। जहां उसने दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान अश्विनी पांडेय 35 वर्षीय के रूप में हुई है।

25 लोग को सुरक्षित बाहर निकाला गया

जिस समय कॉम्प्लेक्स में आग लगी, उस दौरान जिम में 25 से अधिक लोग एक्सरसाइज कर रहे थे। उसी कॉम्प्लेक्स पर बैट्री रिक्शा चार्जिंग स्टेशन भी है। जिसमें शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई। जब लोगों ने आग की लपटें और धुआं देखा तो अफरातफरी मच गई और लोगों ने आनन-फानन में सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। पुलिस और फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का काम शुरू किया। बताया गया मौके पर हैड्रोलिक मशीन लाई गई है। उसी घटना के समय दुकान में काम कर रहा एक वर्कर भी गंभीर रूप से झुलस गया। जिसे अस्पताल भेजा गया। जहां उसने दम तोड़ दिया।

कौन है इमारत का मालिक ?

लखनऊ के बादशाहनगर स्थित जिस SS कॉम्पलेक्स में यह घटना हुई है, वह विराम खंड गोमतीनगर निवासी अनिल राठौर की है। तीन मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर यूको बैंक का दफ्तर है। पहली मंजिल पर ई-चार्जिंग स्टेशन और दूसरी मंजिल पर ओलंपिया जिम है। आग बुझाने के बाद जब एलडीए और प्रशासनिक अधिकारियों ने इमारत का निरीक्षण किया तो उसमें कई खामियां पाई गईं। इमारत मानक के तहत नहीं बनी है। इसके नक्शे की जांच होगी। बुधवार को प्राधिकरण के इंजीनियरों की टीम नए सिरे से इमारत की जांच-पड़ताल करेगी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story