×

Lucknow: नहीं रहा BJP ऑफिस पर आत्मदाह करने वाला युवक, पत्नी ने लखनऊ पुलिस को ठहराया था कसूरवार

Lucknow News: घटना के पीछे मकान मालिक पर प्रताड़ना और ठाकुरगंज पुलिस द्वारा सुनवाई न करने का आरोप सामने आया है।

Shashwat Mishra
Published on: 31 Aug 2022 9:25 AM GMT
lucknow youth attempted self immolated died
X

आत्मदाह करने वाले युवक की हुई मौत (Photo- social media )

Click the Play button to listen to article

Lucknow News Today: बीते दिनों भाजपा कार्यालय के बाहर आत्मदाह करने वाले बिजली विभाग के संविदा कर्मचारी बलराम तिवारी की केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान मौत हो गई। बता दें कि 26 अगस्त को हजरतगंज क्षेत्र स्थित भारतीय जनता पार्टी कार्यालय के बाहर गेट नं (2) के पास खुद को आग लगा ली थी। ठाकुरगंज क्षेत्र के रहने वाले बलराम तिवारी कई हफ्तों से पुलिस से मांग कर रहे थे कि उनके मकान मालिक व बगल के किरायेदार आये दिन उनसे मारपीट करते हैं। बलराम तिवारी ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आत्मदाह की कोशिश की थी। घटना के पीछे मकान मालिक पर प्रताड़ना और ठाकुरगंज पुलिस द्वारा सुनवाई न करने का आरोप सामने आया है। जिसके कारण बलराम ने ऐसी घटना को अंजाम दे दिया।

ठाकुरगंज पुलिस को ठहराया था कसूरवार (Lucknow Police)

बलराम तिवारी की पत्नी सोनिया ने ठाकुरगंज पुलिस व आम्रपाली चौकी इंचार्ज पर आरोप लगाते हुए बताया था कि उनकी वजह से मेरे पति ने आत्मदाह की कोशिश की है। उन्होंने बताया कि मकान मालिक व बगल के किराएदार रोज़ाना मारपीट करते रहते हैं। मारपीट की शिकायत दो बार थाने में भी की गई। लेकिन, वहां से कोई मदद नहीं मिली। मेरा परिवार व नाबालिग बच्चे हैं। डॉक्टरों के मुताबिक, मरीज की बॉडी 60 प्रतिशत से ज्यादा जल चुकी थी। मामला पुलिस की लापरवाही का था। इसलिए, आनन-फानन में ठाकुरगंज पुलिस द्वारा मकान मालिक पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। जिसमें अभी भी जांच चल रही है और गिरफ्तारी नहीं हुई।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story