×

UP Politics: मायावती का BJP पर वार, बोलीं- डबल इंजन की सरकार फेल, अब धार्मिक भावनाओं से होगा खिलवाड़

UP Politics: बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमों मायावती ने बीजेपी की उत्तर प्रदेश की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 'यह डबल इंजन की सरकार यूपी में आर्थिक विकास तो नहीं कर पाई, लेकिन अब लोगों के धार्मिक भावनाओं से खेलेगी।'

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 23 Sep 2021 9:14 AM GMT
Mayawati attacks BJP, says double engine government fails, now religious sentiments will be played with
X

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमों मायावती 

Lucknow News: बीएसपी सुप्रीमो मायावती (Bahujan Samaj Party supremo Mayawati) ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। मायावती ने कहा कि यहां डबल इंजन की सरकार भी यूपी में प्रति व्यक्ति आय (per capita income) नहीं बढ़ा सकी है। उनकी बातें सिर्फ जुमलेबाजी और हवा हवाई ही साबित हुई हैं। मायावती ने ट्वीट (Mayawati tweeted) कर कहा है कि रिजर्व बैंक (Reserve Bank) के ताजा आंकड़े यह साबित करते हैं कि यूपी के करोड़ों लोग गरीबी में जिंदगी गुजार रहे हैं। उससे यह पता चलता है कि यूपी में प्रति व्यक्ति की आय कैसी है?

बीजेपी सरकार (BJP government) ने आय बढ़ाने का वादा किया था। लेकिन उसके वादे खोखले साबित हुए हैं। मायावती ने कहा कि बीजेपी विकास के दावे की पोल खुलने के बाद अब तरह-तरह के हथकंडे चुनाव के लिए अपनाएंगी। इससे जनता को सावधान रहने की जरूरत है।

मायावती ने किया दो ट्वीट

1. यूपी के लोगों की प्रति व्यक्ति आय सही से नहीं बढ़ने अर्थात यहाँ के करोड़ों लोगों के गरीब व पिछड़े बने रहने सम्बंधी रिजर्व बैंक के ताजा आँकड़े इस आम धारणा को प्रमाणित करते हैं कि भाजपा के विकास के दावे हवाहवाई व जुमलेबाजी हैं। यहाँ इनकी 'डबल इंजन' की सरकार में भी ऐसा क्यों?



2. यूपी चुनाव से पहले यहाँ भाजपा के विकास के दावों के खोखले होने का पर्दाफाश होने से अब यह पार्टी धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ व हिन्दू-मुस्लिम विवाद आदि के पुराने संकीर्ण मुद्दे पर वापस आ गई है। लेकिन लोग फिर से इनके छलावे में आने वाले नहीं हैं, जो उनके मूड से भी स्पष्ट है।



धार्मिक भावनाओं से होगा खिलवाड़

मायावती ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी विकास के दावों की पोल खोलने के बाद अब यह पार्टी धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ करेगी और हिंदू मुस्लिम विवाद (Hindu Muslim controversy) आदि के पुराने संकीर्ण मुद्दे पर वापस आ गई है । उन्होंने कहा कि लोग फिर से इनके छलावा में आने वाले नहीं है , जो उनके मूड से स्पष्ट है।

बीजेपी के वादे पर माया का वार

बता दे केंद्र और यूपी की सरकार चुनाव के दौरान लोगों की आय बढ़ाने , किसानों की आय दोगुनी करने, युवाओं को लाखों की संख्या में रोजगार देने का वायदा किया था । लेकिन उसका यह वायदा पूरा नहीं हो सका है । अब मिशन 2022 (Mission 2022) की तैयारियों में जुटी बीजेपी एक बार फिर से सत्ता में वापसी की राह देख रही है ।.लेकिन विपक्ष उन्हें उनके किए गए पुराने वादों पर अब घेरना शुरू कर दिए हैं । मायावती ने भी आज इसी को लेकर एक के बाद एक 2 ट्वीट किए और बीजेपी के किए वादों को जनता को याद दिलाये।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story