×

UP Politics: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट के माध्यम से सरकार पर कसा तीखा तंज

UP Politics: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार को साढ़े चार साल पूरे हो गये। इस पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीटर के माध्यम से सरकार पर हमला बोला है।

Sandeep Mishra
Newstrack Sandeep MishraPublished By Shashi kant gautam
Published on: 19 Sep 2021 9:54 AM GMT (Updated on: 19 Sep 2021 10:03 AM GMT)
SP chief Akhilesh Yadav took a jibe at the government through his tweet
X

लखनऊ: सपा प्रमुख अखिलेश यादव

Lucknow News: सूबे की योगी सरकार (Yogi Sarkar) के कार्यकाल को पूरे साढ़े चार साल आज रविवार के दिन हो गए हैं। इस मौके पर विपक्ष बेहद मुखर है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Samajwadi Party National President Akhilesh Yadav) ने तो सीएम योगी (CM Yogi) के इन साढ़े चार साल के कार्यकाल पर एक तीखा तंज तक कस दिया है। अपने इस तंज को उन्होंने ट्वीट कर दिया है। सीएम योगी के अब तक के कार्यकाल को लेकर आया उनका यह ट्वीट राजनैतिक गलियारों में बेहद चर्चा का विषय बन गया है।

सपा प्रमुख ने अपने इस ट्वीट के माध्यम से आम जनता को यह बताने का प्रयास किया है कि सूबे की यह योगी सरकार जुमलेबाज सरकार है। बेरोजगारी(Unemployment), महंगाई (Inflation) व किसानों के मुद्दे पर इस सरकार ने पूरे साढ़े चार साल सिर्फ लोगों को बहलाने व फुसलाने का ही काम किया है, जबकि जमीन पर इस सरकार ने कुछ भी ऐसा करके नहीं दिखाया है जिससे आम जनता को अपनी समस्याओं से निजात मिली हो।

अपने चुनावी घोषणा पत्र का एक भी वादा सरकार ने पूरा नहीं किया-आखिलेश यादव

अपने इस ट्वीट के माध्यम से सपा प्रमुख आखिलेश यादव ने यह साफ साफ आरोप योगी सरकार पर लगा दिए हैं कि सूबे की महिलाएं, शिक्षित बेरोजगार, गरीब किसान व समाज का हर तबका आज इस सरकार के समक्ष अपने को ठगा हुआ सा महसूस कर रहा है। सूबे के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने अपने इस ट्वीट के माध्यम से यह भी बताने का प्रयास किया है कि पिछले विधानसभा के चुनाव के दौरान सूबे की योगी सरकार ने आम जनता के समक्ष जो अपना चुनावी घोषणा पत्र पेश किया था, उसमें से किसी भी वायदे को पूरा करने में यह सरकार खरीं नहीं उतरी है।



सूबे में बेरोजगारी की समस्या जस की तस-आखिलेश यादव

सपा प्रमुख का मानना है कि सूबे में बेरोजगारी की समस्या जस की तस है। सरकारी विभागों में ये सरकार आम अभ्यर्थियों के लिये पूरे साढ़े चार साल के अपने कार्यकाल के दौरान नोकरी की कोई भी व्यवस्था नहीं कर सकी है।पूरे साढ़े चार साल में सूबे का किसान अपनी समस्याओं को लेकर परेशान ही रहा है।सूबे में महिलाओं के उत्पीड़न के मामले बढें हैं।अपने इस ट्वीट के माध्यम से पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने यह भी बताने का प्रयास किया है कि सरकार के द्वारा चलाये जा रहे महिला सशक्तिकरण अभियान (women empowerment campaign) के धरातल की कहानी कुछ और ही बयां कर रही है।



ऐसी सरकार अब नहीं चाहिए

अपने ट्वीट के अंत मे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बेहद खास अंदाज में काफी गम्भीर तंज योगी सरकार के गुजरे साढ़े चार साल के कार्यकाल पर कसा है। उन्होंने साफ साफ कहा कि इस सरकार ने सूबे के विकास कार्यो को कराने के नाम पर जनता के साथ ठगई की है। इस सरकार ने इस साढ़े चार सालों के अपने कार्यकाल में जनता के विश्वास के साथ भी धोखा किया है। अपने इस ट्वीट के माध्यम से सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सूबे की आम जनता से यह सीधा आह्वान किया है कि जिस सरकार ने हर मुद्दे पर सिर्फ आम जनता को ठगने का ही काम किया है तो फिर ऐसी सरकार अब नही चाहिए।

सपा प्रमुख अपने इस ट्वीट में सूबे की योगी सरकार को दम्भी भी बताया है।इस बात के पीछे उनका मन्तव्य यही हैं कि योगी ने अपने अब तक मे पूरे कार्यकाल में विपक्ष को कतई कोई तरजीह नही दी।सड़को पर समय समय पर विभिन्न मुद्दों पर हुए प्रदर्शन को सिर्फ सरकार ने कुचलने का ही प्रयास किया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story