×

Lucknow: ललित कला अकादमी में चल रही 8 दिवसीय महिला चित्रकारों की प्रदर्शनी का समापन

Lucknow: ललित कला अकादमी क्षेत्रीय केंद्र अलीगंज में चल रही महिला कलाकारों की सामूहिक चित्रकला प्रदर्शनी का समापन हुआ। इसमें 35 महिला चित्रकारों की 140 पेंटिंग प्रदर्शित की।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 17 April 2022 5:44 PM GMT
Lucknow News in Hindi
X

 महिला चित्रकारों की प्रदर्शनी का समापन।

Lucknow: ललित कला अकादमी क्षेत्रीय केंद्र अलीगंज (Lalit Kala Akademi Regional Center Aliganj) में चल रही महिला कलाकारों की सामूहिक चित्रकला प्रदर्शनी का समापन हुआ। समापन समारोह के मुख्य अतिथि चित्रकार मंगल प्रसाद श्रीवास्तव मधुकर ने दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। उन्होंने प्रदर्शित पेंटिंग की सराहना की और ऑयल व वॉटर कलर पेंटिंग की तकनीक के बारे में बताया।

35 महिला चित्रकारों ने की 140 पेंटिंग प्रदर्शित की

आर्टिस्ट्री ऑफ विमिन संस्था (Artistry of Women Sanstha) की ओर से आयेाजित आठ दिवसीय प्रदर्शनी में वाराणसी, गुजरात, राजस्थान, कोलकाता, बंगाल सहित अन्य प्रान्त की 35 महिला चित्रकारों की 140 पेंटिंग प्रदर्शित की गईं। संस्था की अध्यक्ष शारदा सिंह, कोषाध्यक्ष निहारिका सिंह, सचिव विनीता मिघा ने बताया कि इस ग्रुप में विद्यार्थी, कलाध्यापक, गृहणी व कलाप्रेमी एक बैनर के नीचे एक साथ काम करते हैं।


इस सामूहिक कला प्रदर्शनी में पूरे देशभर से जुड़े ग्रुप के सदस्यों का सामाजिक सरोकारों के लिये किया गया सृजन प्रदर्शित किया गया है। समापन समारोह में पूर्व प्रशासनिक अधिकारी धीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव, रागिनी श्रीवास्तव, प्रदीप सक्सेना, कल्पना सक्सेना सहित कई कलाप्रेमी मौजूद थे।


देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story