×

Newstrack की खबर का बड़ा असर: लखनऊ में रजिस्टर्ड पटरी दुकानदारों को नहीं हटाएगा नगर निगम

Lucknow Newstrack Impact: Newstrack ने रविवार को ऐसे ही दुकानदारों से बातचीत करके उनकी समस्या को उठाया था। इसमें ऐसे दुकानदार थे जिनकी दुकान बंद होने की वजह से उनके घर में दो वक्त की रोटी का इंतजाम नही रह गया था।

Anant kumar shukla
Published on: 6 Feb 2023 12:53 PM GMT (Updated on: 6 Feb 2023 2:44 PM GMT)
Lucknow Newtrack impact
X

Lucknow Newtrack impact

Lucknow Newstrack Impact: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर पटरी दुकानों को हटाने का अभियान थम गया है। Newstrack की खबर का संज्ञान लेकर नगर निगम ने दुकानदारों को राहत दी है। अब इन दुकानदारों को दोबारा दुकानें लगाने की अनुमति दे दी गई है।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर पूरे शहर में सफाई अभियान चल रहा है। पूरे शहर में पेड़ पौधे लगाए जा रहे हैं। शहर को लाइटों से सजाया जा रहा है। कई सड़के भी चौड़ी की जा रही है। इसके लिए फुटपाथ पर लगने वाली दुकानों को हटाया जा रहा था। आदेश था कि ये दुकानें अब 20 फरवरी के बाद ही लगाई जा सकेंगी। इसकी वजह से रोज कमाने खाने वाले दुकानदारों की रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया था।


Newstrack ने उठाया मुद्दा तो विभाग ने लिया संज्ञान

शहर में करीब डेढ़ लाख पटरी दुकानदार हैं, जिनके खाने के लाले पड़ गए थे। Newstrack ने रविवार को ऐसे ही दुकानदारों से बातचीत करके उनकी समस्या को उठाया था। इसमें ऐसे दुकानदार थे जिनकी दुकान बंद होने की वजह से उनके घर में दो वक्त की रोटी का इंतजाम नही रह गया था।


Newstrack की खबर का संज्ञान लेकर नगर निगम ने दुकानें हटाने का अभियान रोक दिया। अपर नगर आयुक्त पंकज सिंह ने बताया की न्यूजट्रैक के माध्यम से पता चला कि तमाम दुकानदारों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। इसे देखते हुए जहां सफाई अभियान चल रहा है या सड़क चौड़ी हो रही है वहां के दुकानदारों को दूसरी जगह दी जा रही है, ताकि उनकी रोजी रोटी चलती रहे। वेंडिंग जोन में जिन्हें जगह आवंटित है उन्हें उनकी जगह दुकान लगाने की इजाजत दे दी गई है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story