Lucknow: 15 अगस्त को सबसे उम्रदराज व्यक्ति फहराएगा तिरंगा, बच्चे होंगे सम्मानित

Lucknow News: एलडीए अध्यक्ष रोशन जैकब ने कहा कि आजादी अमृत महोत्सव के तहत 14, 15 व 16 अगस्त 2022 को हजरतगंज में कार्निवाल का आयोजन किया जा रहा है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 8 Aug 2022 12:56 PM GMT
Independence Day in Lucknow
X

Independence Day in Lucknow (Image: Newstrack)

Independence Day in Lucknow: स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर मण्डलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने सभी सदस्यों से अपील की वे आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित किये जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें और इस राष्ट्रीय उत्सव को यादगार बनाने में सहयोग दें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि आश्रयहीन योजना में रहने वाले बच्चों को कलर किट व मिठाई बांटी जाए।

एलडीए अध्यक्ष रोशन जैकब ने कहा कि आजादी अमृत महोत्सव के तहत 14, 15 व 16 अगस्त 2022 को हजरतगंज में कार्निवाल का आयोजन किया जा रहा है। इसमें एक सांस्कृतिक मंच भी बनेगा, जिसमें नृत्य, संगीत व नाटक के मंचन समेत विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों को इस मंच पर बुलाकर सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा 1090 चौराहे के पास एक खुला मंच उपलब्ध कराया जाएगा, जहां आरडब्ल्यूए के लोग अपने स्तर से सांस्कृतिक कार्यक्रम भी करवा सकेंगे।

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सप्ताह में सभी आरडब्ल्यूए अपने-अपने अपार्टमेंट, कॉलोनी में भव्य सजावट करवाएं। साथ ही अपने क्षेत्र में रहने वाले 75 वर्ष या उससे अधिक उम्र के वृद्धजनों को सम्मानित करें और उनके हाथों से ध्वजारोहण करवाएं। उन्होंने आश्वस्त किया कि लखनऊ विकास प्राधिकरण व नगर निगम द्वारा सभी क्षेत्र में साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाएगी। बैठक में आरडब्ल्यूए की जो भी समस्याएं हैं, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कराया जाएगा।

मण्डलायुक्त ने बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों से भी उनके सुझाव मांगे। इसमें जानकीपुरम, सेक्टर-9 क्षेत्र के पदाधिकारी ने बताया कि उनके द्वारा प्रभात फेरी व वृद्धजन सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही नगर निगम के सफाई कर्मियों के सम्मान में विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम द्वारा निःशुल्क मेडिकल कैम्प का आयोजन भी करवाया जाएगा। वहीं, पारिजात अपार्टमेंट के आरडब्ल्यूए ने 50 हजार रूपये के आर्थिक योगदान देने की घोषणा करते हुए बताया कि उनके द्वारा अपार्टमेंट में कवि सम्मेलन और रंगोली आदि कार्यक्रम का आयोजन कराया जाएगा।

बैठक में समस्त पदाधिकारियों द्वारा प्राधिकरण के उपाध्यक्ष इन्द्रमणि त्रिपाठी की कार्यशैली की प्रशंसा की। पदाधिकारियों ने बताया कि उपाध्यक्ष ने इतने कम समय में साफ-सफाई की व्यवस्था को पटरी पर ला दिया। इसके अलावा वर्षों से लंबित विकास कार्यों को रफ्तार देते हुए विभिन्न क्षेत्रों में अभियान चलाकर वर्षों से काबिज अवैध कब्जे, अतिक्रमण को हटाया गया।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story