×

Lucknow School Open: लखनऊ में कड़ाके की ठंड के बीच कल खुलेंगे स्कूल, खतरे में बच्चों की सेहत, 10 से 2 खुलेंगे स्कूल

Lucknow School Open: तापमान को देखते हुए लखनऊ जनपद के कक्षा-9 से कक्षा-12 के विद्यार्थियों के लिए जिनके Pre Board व Practical Exams नहीं हैं। उनके लिए दिनांक 09 से 11 जनवरी, 2023 तक विद्यालय न बुलाकर कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन माध्यम से कराया जाएगा।

Anant kumar shukla
Published on: 9 Jan 2023 1:35 AM GMT (Updated on: 9 Jan 2023 1:35 AM GMT)
Winter School Reopen
X

Winter School Reopen (Social Media)

Lucknow School Open: लखनऊ में कड़ाके की ठंड के बीच कल से खुलेंगे स्कूल। लखनऊ जनपद में ठंड से संबंधित मौसम विभाग के पूर्वानुमान और 08 जवरी 2023 के तापमान को देखते हुए लखनऊ के कक्षा-9 से कक्षा-12 के विद्यार्थियों के लिए जिनके Pre Board व Practical Exams नहीं हैं। उनके लिए दिनांक 09 से 11 जनवरी, 2023 तक विद्यालय न बुलाकर कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन माध्यम से कराया जाएगा। ऑनलाइन व्यवस्था ना होने पर विद्यार्थियों के लिए अवकाश रखा जाएगा।

कक्षा 8 तक के विद्यालय रहेंगे बंद

कक्षा 8 तक के विद्यार्थियों के लिए पूर्व आदेश के अनुसार 14 जनवरी 2023 तक बंद रहेगा।

बोर्ड के विद्यार्थियों के लिए 10 से 2 बजे तक चलेगी क्लास

कक्षा-10 और कक्षा 12 के विद्यार्थियों के लिए दिनांक 09 से 11 जनवरी, 2023 तक के लिए जिनके Pre Board और Practical Exams हैं, उनका समय 10 बजे प्रातः से 2 बजे दोपहर तक रखा गया है। ऐसे विद्यार्थियों की कक्षाओं में ठण्ड से बचाव हेतु पर्याप्त प्रबन्ध किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। इसकी जिम्मेदारी प्रबंधक की होगी। विद्यार्थियों को बाहर खुले में न बैठाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। ठंड से बचने के लिए विद्यार्थी गरम कपड़े पहन कर स्कूल जाएं।

परिषदीय स्कूल में 15 जनवरी तक छुट्टी

बता दें, यूपी के सभी परिषदीय स्कूलों में 31 दिसंबर से शीतकालीन अवकाश की घोषणा की जा चुकी है। प्रदेश के सभी प्राथमिक (Primary School) और उच्च प्राथमिक विद्यालयों (Upper Primary Schools) में शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है। यूपी के परिषदीय स्कूलों में 31 दिसंबर से 14 जनवरी 2023 तक छुट्टियां रहेगी। चूंकि, 15 जनवरी को रविवार है। इसलिए विद्यालय में पठन-पाठन कार्य 16 जनवरी से फिर शुरू होगा।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story