×

Lucknow: पेंशनरों ने ईपीएफओ के सर्कुलर की प्रतियां जलाकर किया विरोध-प्रदर्शन

Lucknow: ईपीएफओ के गोमती नगर स्थित कार्यालय पर केन्द्र व राज्य सरकार के सार्वजनिक निगमों और अनेक निजी प्रतिष्ठानों के पेंशनरों ने नारेबाजी करके सर्कुलर की प्रतियां जलाई।

Ashutosh Tripathi
Published on: 10 Jan 2023 2:38 PM GMT
Lucknow News In Hindi
X

पेंशनरों ने ईपीएफओ के सर्कुलर की प्रतियां जलाकर किया विरोध-प्रदर्शन

Lucknow: ईपीएस 95 राष्ट्रीय संघर्ष समिति ने ईपीएफओ द्वारा हायर पेंशन मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के प्रभाव को कम करने के लिए उसकी गलत व्याख्या कर मनमाने ढंग से 29 दिसंबर 2022 को जारी सर्कुलर के विरोध में देश भर के सभी ईपीएफओ कार्यालय काली पट्टी बांध कर प्रदर्शन किया गया और सर्कुलर की प्रतियां जलाई गई।

निजी प्रतिष्ठानों के पेंशनरों ने नारेबाजी करके जलाई सर्कुलर की प्रतियां

ईपीएफओ के गोमती नगर स्थित कार्यालय पर केन्द्र व राज्य सरकार के सार्वजनिक निगमों एचएएल, एफसीआई, आईटीआई, रोडवेज,आवश्यक वस्तु निगम, पी सीएफ, अपट्रान, स्कूटर इंडिया,सीड कार्पोरेशन आदि और अनेक निजी प्रतिष्ठानों के पेंशनरों ने बड़ी संख्या में भाग लिया और नारेबाजी करके सर्कुलर की प्रतियां जलाई।


इसके विरोध में क्षेत्रीय आयुक्त ईपीएफओ नवीन कुमार कन्नौजिया को ज्ञापन दिया उन्होंने ज्ञापन को श्रम मंत्रालय फॉरवर्ड करने तथा स्थानीय समस्याओ का तत्काल निराकरण करने का आश्वासन दिया।


''ईपीएफओ ने अपने सर्कुलर में पूरी कर पेंशनरों की आशाओं पर कुठाराघात''

प्रदर्शन में समिति के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष केएस तिवारी, मुख्य समन्वयक राजीव भटनागर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में पहले ही पेंशनरों के साथ अन्याय किया है। रही-सही कसर ईपीएफओ ने अपने सर्कुलर में पूरी कर पेंशनरों की आशाओं पर कुठाराघात किया है, जिससे लाखों पेंशनर उच्च पेंशन के लाभ से वंचित हो गये हैं। इसलिए सरकार को इस सर्कुलर को वापस लेना पड़ेगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story