×

Lucknow News: न्यू ईयर पर लखनऊवासियों ने पीया 8 करोड़ का शराब, इतने लोगों का कटा चालान

Lucknow News: 31 दिसंबर को शहर में लगभग 8 करोड़ रुपये की शराब बिकी थी। आबकारी विभाग द्वारा हाल ही में साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, 31 दिसंबर, 2022 को लगभग 7-8 करोड़ रुपये की औसत बिक्री देखी गई।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 5 Jan 2023 10:48 AM GMT
Lucknow News
X

Lucknow News (Social Media)

Lucknow News: लखनऊवासियों ने 2022 के अंतिम सप्ताह में जमकर पार्टी की और यह उन रिपोर्टों से स्पष्ट है जो बताती हैं कि 31 दिसंबर को शहर में लगभग 8 करोड़ रुपये की शराब बिकी थी। आबकारी विभाग द्वारा हाल ही में साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, 31 दिसंबर, 2022 को लगभग 7-8 करोड़ रुपये की औसत बिक्री देखी गई।जिला आबकारी अधिकारी एसके मिश्रा ने कहा, '31 दिसंबर को जिले में शराब की कुल बिक्री का अनुमान करीब 7-8 करोड़ रुपये है। इस साल हमने लखनऊ में नए साल की शाम की पार्टियों के लिए लगभग 34 बार लाइसेंस दिए।

पिछले साल की तुलना में इतने प्रतिशत की हुई वृद्धि

मिश्रा ने यह भी बताया कि शराब की बिक्री पिछले साल की तुलना में लगभग 15 प्रतिशत अधिक थी, जब होटल और क्लबों पर न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए COVID-19 के कारण लगाए गए प्रतिबंधों के साथ जश्न काफी मौन था।

यह भी उल्लेखनीय है कि शहर ने नए साल की शुरुआत के लिए हार्ड शराब की तुलना में शराब और बीयर को प्राथमिकता दी। हज़रतगंज में एक शराब दुकान के मालिक ने कहा, "बीयर और शराब की बिक्री पिछले वर्षों की तुलना में अधिक और हार्ड शराब कम थी।"

न्यू ईयर पर नशे में गाड़ी चलाने के लिए हुए नौ चालान

रिकॉर्ड बिक्री के बावजूद शहर में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के चालान की संख्या कम होकर नौ रह गई। लखनऊ पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "पुलिस ने इस बार कड़ी निगरानी रखी, जिसके कारण शराब पीकर गाड़ी चलाने के मामले कम हुए और इस बार लखनऊ में नए साल की पूर्व संध्या पर केवल नौ चालान काटे गए।"

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story