Lucknow: लखनऊ में रईसों के कुत्तों का आतंक, मौत के बाद प्राइवेट पार्ट पर हमला, फिर भी खुले में घूम रहे पालतू DOG

Lucknow Pet Dogs Attacks: लखनऊ में तो एक जिम मालिक की मां को उसक पालतू कुत्ते ने ही बुरी तरह नोंच कर मौत के घाट उतार दिया था।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Sep 2022 1:43 PM GMT
Lucknow Pet Dogs Attacks
X

Lucknow Pet Dogs Attacks (Photo - Social Media)

Click the Play button to listen to article

Lucknow Pet Dogs Attacks: उत्तर प्रदेश में रईस लोगों के कुत्ते पालने का शौक आम लोगों के जीवन के लिए खतरा बनता जा रहा है। राजधानी लखनऊ हो या रष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटा नोएडा – गाजियाबाद हर जगह लोग खतरनाक ब्रीड के पालतू कुत्ते से परेशान हैं। लखनऊ में तो एक जिम मालिक की मां को उसक पालतू कुत्ते ने ही बुरी तरह नोंच कर मौत के घाट उतार दिया था। इस खौफनाक घटना ने लोगों को हिला कर रखा दिया था। लखनऊ से एकबार फिर ऐसी ही घटना सामने आई है।

राजधानी के कृष्णा नगर थाना क्षेत्र में एक युवक के प्राइवेट पार्ट पर एक पालतू कुत्ते ने हमला कर दिया। इस हमले में बुरी तरह घायल हुआ शख्स अस्तपताल में जिंदगी औऱ मौत के बीच झूल रहा है। पीड़ित युवक ने बताया कि वह रात में जागरण देखकर घर लौट रहा था, इसी दरम्यान प्रेम नगर स्थित शिव मंदिर के पास कुत्ते ने हमला बोल दिया और उसके गुप्तांग में काट लिया।

जख्मी हालत में खुद गया अस्पताल

जख्मी हालत में वह किसी तरह घर तक पहुंचा और फिर वहां से गाड़ी लेकर लोक बंधु अस्पताल गया। हालत गंभीर होने के कारण लोकबंधु अस्पताल ने उसे लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। लगातार ब्लीडिंग होने के कारण युवक के मूत्राशय की नली डैमेज हो गई थी। पिछले तीन दिनों से उसका इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

कुत्ते के मालिक के खिलाफ केस दर्ज

कुत्ते के मालिक का बर्ताव सबसे हैरान कर देने वाला था। पीड़ित युवक के मुताबिक, जब कुत्ते उसे काटा तो उसके मालिक ने कोई विरोध नहीं किया, । जबकि उसके गुप्तांग से काफी खून बहने लगा था। वो चुपचाप तमाशा देखता रहा रहा। कृष्णा नगर थानाध्यक्ष आलोक कुमार राय ने बताया कि पीड़ित युवक की शिकायत पर आरोपी कुत्ता मालिक के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है।

लखनऊ में बीते दिनों पिटबुल डॉग द्वारा अपनी मालकिन को मौत के घाट उतारे जाने के बाद नगर निगम ने काफी सक्रियता दिखाई थी। लेकिन समय बीतने के साथ विभाग भी शांत बैठ गया है। ऐसे में राजधानीवासियों को आवार कुत्तों के साथ – साथ रईसों के पाले हुए कुत्तों से भी सतर्क रहने की जरूरत है।

Admin 2

Admin 2

Next Story