×

Lucknow Pitbull Dog Attack: लखनऊ में खूंखार पिटबुल अटैक मामले में बड़ा खुलासा, जानिए पूरा मामला

Lucknow Pitbull Attack: लखनऊ के बंगाली टोला इलाके में मंगलवार को एक पालतू पिटबुल कुत्ते ने अपनी मालकिन पर हमला कर उन्हें मार डाला, जिसके बाद नगर निगम ने उस कुत्ते को जप्त कर लिया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 15 July 2022 12:09 PM GMT
Lucknow Pitbull Attack
X

Lucknow Pitbull Attack 

Lucknow Pitbull Dog Attack: आज के दौर में घर पर पालतू जानवर रखना लोगों को काफी ज्यादा पसंद है। अगर जानवर पालने की बात आती है तो ज्यादातर लोग कुत्ता पालन सबसे अच्छा मानते हैं। कुत्ता जिसे सबसे वफादार जानवर माना जाता है मगर क्या हो अगर यही पालतू कुत्ता जब घर के मालकिन की मौत का कारण बन जाये। मामला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) से सामने आया है जहां एक पिटबुल (Pitbull) ने घर की मालकिन को काट-काटकर मार डाला।

लखनऊ पिटबुल हमले का क्या है पूरा मामला?

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक दिल दहला देने वाला मामला हाल ही में सामने आया जहां लखनऊ के बंगाली टोला, कैसरबाग थाना इलाके में एक 80 वर्षीय महिला सुशीला त्रिपाठी पर उनके पालतू Pitbull कुत्ते 'ब्रॉउनी' ने उन पर हमला कर दिया। हमले के वक्त सुशीला त्रिपाठी का बेटा अमित कहीं बाहर गया हुआ था। बेटे की गैरमौजूदगी में सुशीला अपने पालतू कुत्ते को छत पर पहला रहे थे इस दौरान कुत्ते ने अचानक सुशीला त्रिपाठी पर हमला कर दिया। यह हमला इतना जोरदार था कि सुशीला त्रिपाठी के पेट चेहरे तथा पैर के कई हिस्सों से मांस तक अलग हो गई। जब हमें घर पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि मां खून से लथपथ जमीन पर पड़ी हुई हैं। उन्होंने जल्दी से अपनी माँ को अस्पताल में भर्ती करवाना चाहा मगर अस्पताल पहुँचते-पहुँचते उनकी मौत हो चुकी थी।

पिटबुल डॉग के मालिक अमित ने बताया हमले का कारण

मृतक सुशीला त्रिपाठी के बेटे अमित ने बताया कि उनका पिटबुल डॉग ब्राउनी काफी शांत स्वभाव का रहने वाला है। वह उनसे ज्यादा उनके मां से ही जुड़ा हुआ था, वह अक्सर उनकी मां के साथ खेलता रहता था। उनकी मां ही उसे ने नहलाती और कई बार उसे खाना भी खिलाती थी। मगर, पिटबुल डोर बेल की आवाज सुनकर काफी ज्यादा चिढ़ता था। अमित ने कहा शायद यही कारण ही कि पिटबुल ने उनकी मां पर हमला किया।

नगर निगम ने पिटबुल को एकांतवास भेजा

लखनऊ में पिटबुल के हमले से 80 वर्षीय सुशीला त्रिपाठी की मौत के बाद लखनऊ नगर निगम ने सक्रियता दिखाते हुए सुशीला त्रिपाठी के घर से उनके पिटबुल कुत्ते को जप्त कर लिया है। बीते दिन गुरुवार को नगर निगम की टीम ने लखनऊ के बंगाली टोला इलाके में पहुंचकर खूंखार पिटबुल डॉग को जप्त कर लिया। जब करने के बाद नगर निगम की टीम ने उसे स्पेशल केस के तहत बर्थ कंट्रोल सेंटर में रख दिया है।

पिटबुल डॉग को जप्त करने के साथ-साथ नगर निगम ने मामले की जांच के लिए एक कमेटी का भी गठन किया है, जो यह जांच करेगी कि आखिर पिटबुल ने सुशीला देवी पर हमला करके क्यों उन्हें मार डाला। गौरतलब है कि पिटबुल द्वारा इस भयानक हमले की घटना सामने आने के बाद से ही पूरे इलाकों में लोगों के मन में दहशत फैल गया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story