×

महिला पर हमला: पुलिस पर आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप, CM से मदद की आस

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के थाना हुसैनगंज क्षेत्र के अंतर्गत लालकुआं इलाके में रहने वाली विमला तिवारी ने 20 मई को उनपर हमला किये जाने और इस दौरान उनकी सोने की चेन लूटे जाने की शिकायत दर्ज करवाई थी।

Shivani Awasthi
Published on: 30 May 2020 7:12 AM GMT
महिला पर हमला: पुलिस पर आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप, CM से मदद की आस
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस पर आरोपितों को बचाने और पीड़ित पक्ष पर सुलह का दबाव बनाने का आरोप लगा है। बार बार कार्रवाई की मांगने पर भी मामले पर पुलिस की निष्क्रियता के बाद पीड़ित पक्ष ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मदद की गुहार लगाई है।

क्या है मामला

दरअसल , उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के थाना हुसैनगंज क्षेत्र के अंतर्गत लालकुआं इलाके में रहने वाली विमला तिवारी ने 20 मई को उनपर हमला किये जाने और इस दौरान उनकी सोने की चेन लूटे जाने की शिकायत दर्ज करवाई थी।

महिला संग मारपीट, चेन लूटने का आरोप

मामले में हुसैनगंज थाना पुलिस ने धारा 392, 452, 323, 504 की आईपीसी के तहत केस दर्ज कर लिया। हालांकि आरोप है कि शिकायत के बाद भी पुलिस ने आरोपियों से सांठगांठ कर मामले में कई कार्रवाई नही की।

ये भी पढ़ें- नया Lockdown-5.0: इन राज्यों में मंदिर-मस्जिद-स्कूल-सिनेमाघर पर मिलेगी छूट

हमलावरों संग सांठगांठ कर पीड़िता पर सुलह का बनाया जा रहा दबाव

वहीं हमलावरों द्वारा पीड़िता के परिवार पर क्रोस रिपोर्ट दर्ज करा दी गयी। पीड़िता ने आरोप लगाया कि पुलिस हमलावर पक्ष के साथ मिलकर सुलह का दबाव बना रही है और सुलह न किये जाने पर उनके पति और बेटों को जेल भेजने की भी धमकी दे रही है।

हमलावरों ने महिला के घर पर किया दोबारा हमला

पुलिस के शिकायत के बाद बी कार्रवाई न करने के कारण हमलावरों ने दोबारा पीड़िता के घर पर हमला कर दिया और घर में जबरन घुसने का प्रयास किया। इस बारे में पीड़िता ने पुलिस में फिर से शिकायत की और साक्ष्य भी उपलब्ध कराये। लेकिन आरोप है की फिर भी पुलिस निष्क्रिय बनी रही और आरोपियों पर कार्रवाई नहीं की।

सीएम से मांगी मदद

हमलावरों से डरी महिला ने अब सीएम योगी से मदद की गुहार लगाई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख महिला ने मामले में संज्ञान लेने और आरोपियों से उन्हें और उनके परिवार को बचाने समेत चेन बरामदगी की मांग की।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story