×

Lucknow: लखनऊ में फंसे अस्पताल के 4 दलाल, सरकारी से प्राइवेट में मरीज ट्रांसफर का करते थे खेल

Lucknow News: पुलिस ने 4 दलाल को गिरफ्तार किया है। लोहिया अस्पातल की इमरजेंसी वार्ड से मरीजों को सस्ते इलाज का दावा करते हुए वहां से प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती कराते थे।

Shiva Sharma
Published on: 8 Jun 2022 5:12 PM GMT
The transfer of patients from Lohia Hospital to private hospital was done by the Lucknow Police.
X

लखनऊ: पुलिस ने प्राइवेट अस्पताल के 4 दलाल पकड़े

Lucknow Latest News: लखनऊ में विभूतिखंड पुलिस ने सरकारी अस्पताल में छापेमारी करते हुए प्राइवेट अस्पताल में कार्यरत 4 दलाल को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा कि ये सभी चारो लोग अलग-अलग प्राइवेट अस्पताल में काम करने वाले लोग हैं जो काफी समय से राम मनोहर लोहिया अस्पातल की इमरजेंसी वार्ड से मरीज़ के तीमारदारों को सस्ते दामों में बेहतर इलाज का दावा करते हुए वहां से प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती करा कर मनचाही रकम वसूलते थे।

इस बात की भनक लगते ही एडीसीपी पूर्वी कासिम आब्दी ने विभूतिखंड इंस्पेक्टर आशीष मिश्रा ने कार्यवाही के आदेश दिए थे जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी के दौरान गैंग के 4 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है जिनके नाम- ध्रुव पांडेय, प्रियांशु, पवन व सुमित कुमार हैं।

प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों को घंटो में करा लेते थे भर्ती

विभूतिखंड थाने के इंस्पेक्टर आशीष मिश्रा के मुताबिक 'अपर्णा अस्पताल और 'सन अस्पताल' से जुड़े ये दलाल घंटे भर में अस्पातल से मरीज़ को बहला फुसलाकर अपने अस्पताल में भर्ती करा लिया करते थे। इस काम के लिए दलालों की मदद अस्पताल का स्टाफ भी करता था। जिसके एवज में उसे कमीशन भी मिलता था। सूत्रों के मुताबिक इस प्रकरण में इमरजेंसी वार्ड के कुछ डॉक्टरों की संलिप्तता भी पाई गयी थी जिसके बाद उन्हें इमरजेंसी से हटा दिया गया था।

मरीजों को लोहिया अस्पताल से प्राइवेट अस्पातल में भर्ती कराते वक्त धरे गए

पुलिस सूत्रों के मुताबिक ये सभी लोग रोज़ की तरह लोहिया अस्पातल की एमरजेंसी से मरीज़ को प्राइवेट अस्पातल में भर्ती कराने के लिए आये थे और तीमारदारों से इनकी बात भी हो चुकी थी। जल्दी और बेहतर कम पैसे में इलाज का दावा करते हुए इन दलालों ने बहला फुसलाकर तीमारदारों को मना लिया इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने पूरी फोर्स के साथ रेड मारकर उक्त लोगों को पकड़ लिया।

कई सालों से चल रहा है मरीज़ो के ट्रांसफर का रैकेट

गैंग बनाकर काम करने वाले दलाल कई सालों से लोहिया अस्पताल की इमरजेंसी में अपना रैकेट चला रहे हैं लेकिन इनको रोकने वाला कोई नहीं था लोहिया अस्पताल के बड़े डॉक्टरों के पास इस बात की कई बार शिकायत भी की गई लेकिन सभी ने नज़रअंदाज़ कर दिया। ऐसे में ये धंधा आसानी से फल फुल रहा था। यही दो अस्पताल अपर्णा या सन अस्पातल ही नहीं आसपास के कई अस्पताल इससे जुड़े लोग लोहिया अस्पताल से मरीज़ो को ट्रांसफर करा कर प्राइवेट अस्पतालों में उनको इलाज के नाम पर लूटते थे।

गैंग बनाकर काम करने वालों पर लगेगा गैंगस्टर

विभूतिखंड इंस्पेक्टर डा आशीष मिश्रा के मुताबिक इन सभी लोगों के खिलाफ गुंडा और गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की जाएगी जो गैंग बनाकर मनुष्य के साथ ऐसा कृत्य करते हैं पुलिस के रडार में कई ऐसे लोग भी हैं जिनके धंधे का जन्म ही लोहिया अस्पताल से हुआ है ऐसे में मुखबिर और मिले मोबाइल नंबर के आधार पर उनकी भी धरपकड़ की तैयारी की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story