लखनऊ: गरीबों के लिए मुफ्त में वस्त्र उपलब्ध कराएगा पुलिस वस्त्र सेवा केंद्र

इस सेवा केंद्र में समाज के उन्नत परिवारों निष्प्रयोज साफ-सुथरे वस्त्र सहित राजधानी के व्यापारियों की सहायता से मिले नए वस्त्रों को गरीबों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

Roshni Khan
Published on: 7 Jan 2021 9:32 AM GMT
लखनऊ: गरीबों के लिए मुफ्त में वस्त्र उपलब्ध कराएगा पुलिस वस्त्र सेवा केंद्र
X
लखनऊ: गरीबों के लिए मुफ्त में वस्त्र उपलब्ध कराएगा, पुलिस वस्त्र सेवा केंद्र Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)  

लखनऊ: राजधानी के ज्वाइंट कमिशनर नवीन अरोरा ने गरीबों की मदद के लिए एक बार फिर हाथ बढ़ाया है। लखनऊ पुलिस अब गरीबों को मुफ्त में कपड़े देगी। इसके लिए डालीगंज स्थित कार्यालय में पुलिस वस्त्र सेवा केंद्र खोला । इस दौरान पुलिस कमिशनर डीके ठाकुर ने फीता काटकर सेवा केंद्र का उद्घाटन किया।

ये भी पढ़ें:20 जनवरी को सही तरीके से होगा सत्ता का हस्तांतरण: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

lko-police lko-police Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

सेंटर पर दो पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए हैं

इस सेवा केंद्र में समाज के उन्नत परिवारों निष्प्रयोज साफ-सुथरे वस्त्र सहित राजधानी के व्यापारियों की सहायता से मिले नए वस्त्रों को गरीबों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इस सेंटर पर दो पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए हैं। वस्त्र सेवा केंद्र सुबह छह बजे से खुलकर कार्यालय बन्द होने तक खुला रहेगा। कार्यक्रम में फिरंगी महली ने भी गरीबों को कपड़े वितरित किये।

lko-police lko-police Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

जेसीपी नवीन अरोरा ने बताया

जेसीपी नवीन अरोरा ने बताया कि हमारे समाज मे कई गरीब तबके के लोग रहते हैं,जो जीवन की जद्दोजहद में बस खाने और रहने की व्यवस्था ही कर पाते हैं। ऐसे गरीब परिवारों के लिए पुलिस ने हाथ बढाये हैं। पुलिस विभाग के कई अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपने घर से प्रयोग में न लाये जाने वाले वस्त्रों को गरीबों की सहायता के लिए दान किया है।

ये भी पढ़ें:अमिताभ की आवाज की कोविड कॉलरट्यून हटाने की मांग, दिल्ली HC में याचिका दायर

lko-police lko-police Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

जेसीपी ने बताया यह वस्त्र भले ही पुराने हो गए लेकिन कटे फ़टे न होने के कारण गरीब परिवार के काम आ सकते हैं। ऐसे में इन वस्रों को गरीबों में बांटने के लिए डालीगंज कार्यालय में इस केंद्र को खोला गया है। यहां कोई भी जरूरतमंद आकर स्वेच्छा से दो कपड़े मुफ्त में ले सकता है। इसके साथ ही कोई भी व्यक्ति जो गरीबों की सहायता का इच्छुक हो वह यहां आकर कपड़े दान भी कर सकता है। कपड़े दान करने के दौरान उसे एक रिसीविंग भी उपलब्ध कराई जाएगी।

रिपोर्ट- आशुतोष त्रिपाठी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story