Lucknow Bar-Lounge: Newstrack की खबर का असर, बार बालाओं के डांस पर पुलिस सख्त, FIR दर्ज

Lucknow News Today: यूपी की राजधानी लखनऊ में बार संचालकों का खौफ पूरी तरह से मिट गया है। बार में बेखौफ तरीके से नियमों का उल्लंघन कर ये बार बालाओं का डांस करवा रहे हैं।

Shiva Sharma
Report Shiva SharmaWritten By Vidushi Mishra
Published on: 11 May 2022 5:25 AM GMT (Updated on: 11 May 2022 5:52 AM GMT)
Lucknow Bar
X

लखनऊ बार (सांकेतिक तस्वीर-सोशल मीडिया)

Lucknow Bar-Lounge: बीते दिनों राजधानी लखनऊ के कृष्णा नगर के फीनिक्स माल के पास द ट्रिप्सी ट्रंक (Lucknow Bar) में बार-बालाओं के डांस का मामला सामने आया था। इस मामले को न्यूजट्रैक ने मुख्यता से कवर करते हुई पूरे बार कांड का खुलासा किया है। जिस पर राजधानी पुलिस ने सख्ती से कार्रवाई की है। यहां पर पुलिस ने बार के मैनेजर व पार्टी की बुकिंग कराने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

दरअसल यूपी की राजधानी लखनऊ में बार संचालकों का खौफ पूरी तरह से मिट गया है। बार में बेखौफ तरीके से नियमों का उल्लंघन कर ये बार बालाओं का डांस करवा रहे हैं। बीते दिनों ऐसा ही मामला कृष्णानगर के बार से सामने आया है। इस मामले की पोल खोलते हुए न्यूजट्रैक ने खुलासा किया। जिस पर लखनऊ पुलिस ने सख्ती से कार्यवाई करते हुए बार के संचालक और पार्टी होस्ट पर मुकदमा दर्ज किया है।

राजधानी पुलिस की कार्यवाई

कृष्णानगर के फीनिक्स माल के पास स्थित द ट्रिप्सी ट्रंक (The Tripsy Trunk) में बार-बालाओं के डांस पर सख्त कार्यवाई का मन बनाते हुए एफआईआर दर्ज की है । पुलिस में स्वयं वादी बनते हुए बार के मैनेजर व पार्टी की बुकिंग कराने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है ।

पुलिस के मुताबिक कृष्णानगर कोतवाली में तैनात सब इंस्पेक्टर संतोष कुमार गौड़ ने कृष्णानगर कोतवाली में IPC की धारा 294 (अश्लील कार्य और गाने) के तहत बार के मैनेजर कपिल वर्मा व पार्टी की बुकिंग कराने वाले अंकित सिंह पर एफआईआर दर्ज की है ।

इंस्पेक्टर कृष्णनागर आलोक कुमार राय की माने तो शुरुआती पड़ताल में दोषी पाए जाने पर द ट्रिप्सी ट्रंक के मैनेजर कपिल वर्मा को 151(शांति भंग) की धारा में गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य के खिलाफ नोटिस देकर उन्हें बयान के लिए बुलवाया गया है ।

ऐसे बार पर कार्यवाई बनेगी नज़ीर

पुलिस अफसरों की माने तो अश्लील डांस पर कार्यवाई के लिए अफसरों ने मन बना लिया है पुलिस लखनऊ में चलने वाले ऐसे बार पर कार्यवाई के लिए एक बड़ा एक्शन प्लान तैयार कर रही है ताकि अन्य बार ऐसा करने से पहले खाकी की कार्यवाई से घबराए । पुलिस अधिकारी द ट्रिप्सी ट्रंक बार के खिलाफ भी ऐसी कार्यवाई करेंगे जो अन्य बार संचालकों के लिए एक नज़ीर होगी।

एक पुलिस अफसर के मुताबिक मेट्रो सिटी में तब्दील हुई लखनऊ में कतई ऐसा बर्दाश्त नही होगा कि कुछ भी चार दिवारी में मन माफिक किया जाए कानून के हिसाब से जो भी नियमानुसार होगा उसकी अनुमति मिलेगी लेकिन मन मुताबिक कोई भी काम किया जाएगा और उसकी जानकारी उनके पास आएगी तो पुलिस सख्त एक्शन लेकर कार्यवाई करेगी।

Lucknow Lounge & Bar: अवैध तरीके से चल रहा बार बालाओं का डांस, सिटी क्लब का Video Viral

ये है पूरा मामला

लखनऊ (Lucknow News Today) के कृष्णा नगर के फिनिक्स मॉल के बगल में स्थिति द टिप्सी ट्रंक बार है. दो मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर बार चलता है. जहां दो दिन पहले हुए बार में बार-बालाओं ने जमकर ठुमके लगाए थे. किसी ने उनके डांस का वीडियो बना लिया और सोमवार को उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story