×

मुस्तैद लखनऊ पुलिस: बारावफात पर पूरी तैयारी, जवानों ने किया फ्लैग मार्च

ज्वाइंट कमिश्नर पुलिस ला एंड आर्डर नवीन अरोड़ा की अगुवाई में पूरी तरह से तैयारी से लैस भारी पुलिस फोर्स के साथ यह फ्लैग मार्च खदरा स्थित टीले वाली मस्जिद से शुरू हुआ।

Newstrack
Published on: 30 Oct 2020 11:08 AM GMT
मुस्तैद लखनऊ पुलिस: बारावफात पर पूरी तैयारी, जवानों ने किया फ्लैग मार्च
X
मुस्तैद लखनऊ पुलिस: बारावफात पर पूरी तैयारी, जवानों ने किया फ्लैग मार्च

लखनऊ। बारावफात के त्यौहार को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए पुलिस के आला अधिकारियों ने भारी पुलिस बल के साथ खदरा स्थित टीले वाली मस्जिद से चैक तक फ्लैग मार्च किया। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने खुली हुई दुकानों को बंद करवा दिया तथा सड़कों से अतिक्रमण हटाने और मास्क लगाने व मस्जिद में नमाज पढ़ने के दौरान सोशल डिस्टेसिंग सहित अन्य कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने की हिदायत दी।

फ्लैग मार्च खदरा स्थित टीले वाली मस्जिद से शुरू हुआ

ज्वाइंट कमिश्नर पुलिस ला एंड आर्डर नवीन अरोड़ा की अगुवाई में पूरी तरह से तैयारी से लैस भारी पुलिस फोर्स के साथ यह फ्लैग मार्च खदरा स्थित टीले वाली मस्जिद से शुरू हुआ। यहां से यह मार्च इमामबाड़े के पास पहुंचा जहां सड़क के किनारे खड़े बेतरतीब वाहन मालिकों को अपने वाहन हटाने की चेतावनी दी गई तो खुली हुई दुकानों को बंद भी कराया गया।

lucknow police- festival baravfat

सोशल डिस्टेसिंग के पालन करने की हिदायत दी गई

इसके बाद मार्च चैक चैराहे से होता हुआ एक मिनारा मस्जिद़ पर पहुंचा। जहां पुलिस बल ने नमाज के दौरान सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया और नमाजियों को कोरोना प्रोटोकाल व सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की हिदायत दी। इस दौरान दुकानदारों व अन्य राहगीरों को मास्क लगाने की चेतावनी भी दी गई और पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया गया कि जो भी बिना मास्क के दिखे उसके खिलाफ विधिक कार्यवाही की जाए।

lucknow police- festival baravfat-3

ये भी देखें: भारत ने दागी मिसाइल: चीन की हालत हुई खराब, सेना ने तैनात की मिसाइलें

जगह-जगह सड़क पर बैरीकेटिंग भी लगाई गई

इस दौरान किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति को रोकने के लिए जगह-जगह सड़क पर बैरीकेटिंग भी लगाई गई थी। इन बैरीकेटिंग को इस तरह से लगाया गया था, जिससे एक बार में एक ही वाहन निकल पाए। इस दौरान पुलिस ने किसी भी उपद्रवी तत्व को सड़क पर निकलने नहीं दिया और जहां भी दो-चार के झुंड में लोग दिखे उन्हे वहां से उनके घरों की ओर रवाना कर दिया। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने फ्लैग मार्च के रास्ते में पड़ने वाले इलाकों के सभ्रांत लोगों से मुलाकात कर उनसे त्यौहारों के दौरान सदभाव बनाये रखने तथा त्यौहारों को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील भी की।

lucknow police- festival baravfat-5

ये भी देखें: SMS बचाएगा कोरोना से: योगी सरकार अब लेगी इसका सहारा, दिया ये निर्देश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story