×

योगी सरकार पर बरसीं प्रियंका गांधी, मनोज दुबे की हत्या पर किया ट्वीट

शनिवार को अपने टवीट में प्रियंका ने कहा कि औरैया में मनोज दुबे की हत्‍या हो गई है। उनके परिवारजनों का वीडियो देखकर बहुत दुख हुआ।

Newstrack
Published on: 29 Aug 2020 12:12 PM GMT
योगी सरकार पर बरसीं प्रियंका गांधी, मनोज दुबे की हत्या पर किया ट्वीट
X
योगी सरकार पर कानून – व्‍यवस्‍था को मुद़दा बनाकर लगातार हमले कर रही कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने शनिवार को औरेया के मनोज दुबे की हत्‍या मामले में तीखे सवाल उठाए।

लखनऊ: योगी सरकार पर कानून–व्‍यवस्‍था को मुद्दा बनाकर लगातार हमले कर रहीं कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने शनिवार को औरैया के मनोज दुबे की हत्‍या मामले में तीखे सवाल उठाए। उन्‍होंने पूछा कि क्‍या यही यूपी सरकार का अपराध कम करने का तरीका है।

प्रियंका ने ट्वीट कर साधा योगी सरकार पर निशाना

कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को एक ट्वीट कर योगी सरकार पर निशाना साधा। तीन दिन पहले भी वह कई टवीट कर योगी सरकार में कानून – व्‍यवस्‍था की बिगड़ी हालत पर चिंता जता चुकी हैं। अपने एक ट्वीट में तो उन्‍होंने राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल की महिला संवेदना को भी जगाने की कोशिश की है। शनिवार को अपने टवीट में उन्‍होंने कहा कि औरैया में मनोज दुबे की हत्‍या हो गई है। उनके परिवारजनों का वीडियो देखकर बहुत दुख हुआ।

ये भी पढ़ें- अखिलेश-शिवपाल होंगे साथ: कोरोना बना मिलन में बाधा, जल्द करेंगे एलान



परिवारजनों और पत्रकारों के अनुसार अपहरण के इस केस को पुलिस पांच दिन तक गुमशुदगी साबित करती रही और हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। अपने इस टवीट से पहले भी उन्‍होंने प्रदेश की बिगड़ी कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति को लेकर योगी सरकार को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की है। इसका कितना असर सरकार के कामकाज और भाजपा पर होगा यह तो तय नहीं है। लेकिन उनके ट्वीट पर जिस तरह भाजपा समर्थकों की प्रतिक्रिया मिली है। उससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रियंका गांधी के सवाल भगवा खेमे में तीर की तरह चुभ रहे हैं।

पुलिस की कार्रवाई पर भी उठ रहे सवाल

Manoj Dubey औरैया मनोज दुबे हत्या कांड (फाइल फोटो)

कुछ लोगों ने कानपुर और मेरठ में हिंदू युवतियों को बरगलाकर जबरन मुस्लिम बनाने और बंगलौर में कांग्रेस विधायक के घर पर मुसलमानों की ओर से हुए हमले की फोटो साझा कर टिप्‍प्‍णी की है। कांग्रेस नेता अंशु अवस्‍थी ने सोशल मीडिया की ट्रोलिंग को मुद्दा बदलने की कवायद करार दिया है। उन्‍होंने कहा कि जब औरेया में मनोज दुबे को अगवा किया गया तो उनके परिवार वालों ने पुलिस में शिकायत दी।

ये भी पढ़ें- हत्याओं से हिला लखनऊ: रेलवे अधिकारी के घर पर चलीं गोलियां, पत्नी-बेटे की मौत

लेकिन पुलिस ने कार्रवाई करने के बजाय गुमशुदगी बताकर घरवालों को ही भ्रमित करने का प्रयास किया। मनोज दुबे की हत्‍या के लिए औरैया पुलिस की लापरवाही भी जिम्‍मेदार है। लेकिन योगी सरकार को यह दिखाई नहीं दे रहा है। इसी वजह से उत्‍तर प्रदेश की जनता अपराधियों के चंगुल में फंसकर कराह रही है।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story