×

LDA की सराहनीय पहल: अब जनता के सुझावों से सुधरेंगे पार्क, लोहिया व जनेश्वर मिश्र पार्क में लगे QR Code Scanner

Lucknow News: लखनऊ विकास प्राधिकरण ने गोमती नगर के लोहिया व जनेश्वर मिश्र पार्क को चुना गया। जहां एलडीए ने इन पार्कों के मुख्य द्वार पर 'क्यूआर कोड़ स्कैनर' लगा दिया है। जिससे जनता अपने सुझावों को सीधे एलडीए तक पहुंचा सकेगी।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 27 March 2022 4:59 PM GMT
Lucknow News
X

लोहिया पार्क में लगा क्यूआर कोड़ स्कैनर।

Lucknow News: शहर को ख़ूबसूरत व सुंदर बनाने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) हमेशा नयी-नयी योजनाओं को लेकर आता है। इसके मद्देनजर, एलडीए ने एक बार फ़िर पार्कों को बेहतर करने के लिए, सीधे जनता से सुझावों को मांगना शुरू कर दिया है। जिसके लिए, सबसे पहले गोमती नगर (Gomti Nagar) के लोहिया व जनेश्वर मिश्र पार्क (Janeshwar Mishra Park) को चुना गया। जहां एलडीए ने इन पार्कों के मुख्य द्वार पर 'क्यूआर कोड़ स्कैनर' लगा दिया है। जिससे जनता अपने सुझावों को सीधे एलडीए तक पहुंचा सकेगी।

कैसे करें इस्तेमाल?

कोई भी आम आदमी पार्कों को स्वच्छ, सुंदर व बेहतर बनाने के लिए अपने सुझावों को एलडीए तक आसानी से पहुंचा सकता है। इसके लिए, उसे अपने स्मार्ट फोन से क्यूआर कोड़ स्कैन करना है और अपने द्वारा दिए गए सुझाव को उस पर लिखना है। साथ ही, नीचे अपने नाम को भी दर्ज करा सकते हैं।

साप्ताहिक समीक्षा की जाएगी

गौरतलब है कि एलडीए के पार्क अब जनता के सुझावों के आधार पर संवारे जाएंगे। एलडीए वीसी अक्षय त्रिपाठी की पहल पर पार्कों में क्यूआर कोड लगाए जा रहे हैं। जिसमें अभी तक लोहिया व जनेश्वर मिश्र पार्क में यह कार्य पूर्ण हो चुका है। इस मामले में एलडीए वीसी का कहना है, "क्यूआर कोड स्कैन कर जो सुझाव दिए जाएंगे। उनकी साप्ताहिक समीक्षा करते हुए पार्कों में सुविधाएं उन्नत की जाएंगी।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story