×

Lucknow News: घर में रिटायर्ड आईपीएस जिंदा जले, भयानक आग बनी घटना की वजह, जाँच में जुटी पुलिस

Lucknow News: हादसे की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस और दमकल कर्मियों की टीम पहुंच गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Oct 2022 3:13 AM GMT
Retired IPS burnt
X

रिटायर्ड आईपीएस जिंदा जले (photo: social media )

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार देर रात एक बड़ा हादसा हो गया। राजधानी स्थित गाजीपुर थाना क्षेत्र के इंदिरानगर सेक्टर – 18 में एक रिटायर्ड आईपीएस के घर भीषण आग लग गई। आग की लपटों में पूरा परिवार घिर गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस और दमकल कर्मियों की टीम ने पूर्व आईजी डीसी पांडेय, उनकी पत्नी और बेटे को घर से बाहर निकाला। तीनों को बेहोशी के हालत में लोहिया अस्पताल में ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी डीसी पांडेय को मृत घोषित कर दिया।

गाजीपुर थाने के इंस्पेक्टर मनोज मिश्र ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस और दमकल कर्मियों की टीम पहुंच गई। इमारत की पहली मंजिल पर फंसे परिवार को बाहर निकाला गया। आग के कारण वहां धुंआ भरा हुआ था, जिससे बचाव कर्मियों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दमकल कर्मियों ने समय रहते हुए आग पर काबू पा लिया, जिससे पूरी इमारत और आस-पास के मकान बच गए।

मिश्र ने बताया कि दमकल कर्मियों की मदद से डीसी पांडेय, पत्नी अरूणा और बेटे शशांक को बाहर निकाला गया। अत्यधिक धुंए के कारण तीनों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिससे उनकी तबियत बिगड़ गई थी। जिसके चलते उन्हें लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी पांडेय को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, वहीं उनकी पत्नी और बेटे की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

इलाके में मचा हड़कंप

देर रात पूर्व आईजी के घर से अचानक चीख-पुकार की आवाज आने लगी। पड़ोसियों ने देखा तो उनके घर में आग की लपटें उठ रही थीं। ये देखकर मोहल्ले में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में स्थानीय थाने को इसकी सूचना दी गई। घटना की जानकारी मिलते ही गाजीपुर थाना दमकल विभाग के साथ मौके पर पहुंची और बेसुध पड़े तीनों लोगों को बाहर निकाला।

पुलिस ने फिलहाल आग की वजहों की पुष्टि नहीं की है। प्रारंभिक रिपोर्ट में माना जा रहा है कि घर में शॉट सर्किट की वजह से आग लगी होगी। पुलिस ने हादसे की विस्तृत जांच के बाद असल कारण की जानकारी देने की बात कही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story