×

Lucknow: लखनऊ के कैसरबाग में अचानक धंसी सड़क, गड्ढा ऐसा कि समा जाए गाड़ियां

Lucknow News: लखनऊ के कैसरबाग से बर्लिंगटन चौराहा जाने वाली सड़क 29 दिसंबर को अचानक धंस गई। बीच सड़क पर 12 फीट का गड्डा हो गया। एहतियातन सड़क के बगल से लोग गुजर रहे हैं।

aman
Written By amanNewstrack Ashutosh Tripathi
Published on: 29 Dec 2022 9:31 AM GMT (Updated on: 29 Dec 2022 10:27 AM GMT)
Lucknow News
X

कैसरबाग में धंसी सड़क (Social Media)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कैसरबाग (kaiserbagh) से बर्लिंगटन चौराहा (Burlington Chauraha) जाने वाली सड़क गुरुवार (29 दिसंबर) को अचानक धंस गई। टिकरा हाउस के सामने अचानक सड़क धंसने से अफरातफरी मच गई। सड़क धंसने की वजह का पता तो नहीं चल पाया। लेकिन, वहां 20 फीट का गड्ढा जरूर हो गया। बीच सड़क गड्ढे ने आवागवन को बाधित किया। 20 फीट गहरा गड्ढा देखने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

हादसे की संभावना को देखते हुए स्थानीय लोगों और पुलिस ने उक्त रास्ते के बगल-बगल से जाने की व्यवस्था की। बीच सड़क को फिलहाल बंद कर दिया गया है। स्थानीय लोगों और प्रशासन को भी आश्चर्य इस बात से है कि अचानक इतना बड़ा गड्ढा हो कैसे गया। जबकि, अभी न तो बारिश हुई है और न ही जलभराव आदि की कोई समस्या है। सड़क धंसने की घटना अक्सर बरसात के समय देखने को मिलती है। आपको बता दें, कैसरबाग से बॉलिंगटन चौराहा शहर के व्यस्ततम चौराहों में से एक है। अचानक सड़क धंसने से वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।


क्या है मामला?

बता दें कि, गुरुवार को लखनऊ के कैसरबाग इलाके में अचानक सड़क धंस गई। शहर के अति व्यस्त कैसरबाग चौराहे से बर्लिंगटन चौराहा जाने के क्रम में टिकरा हाउस के पास अचानक सड़क धंस गई। बीच सड़क 20 फीट का गड्ढा हो गया। यह हादसा सुबह के वक्त हुआ। स्थानीय लोगों और पुलिस ने आनन-फानन में रास्ते को बंद कर दिया। कैसरबाग इलाके की ये सड़क बर्लिंगटन चौराहा की तरफ जाती है। ये रोड शहर के व्यस्ततम सड़कों में से एक है। गनीमत रही कि जिस समय यह गड्ढा हुआ उस वक्त कोई कार सवार या बाइक वहां से नहीं गुजर रहा था। नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

हालांकि, गड्ढा होने से पहले वहां से कुछ सवारियां वहां से जरूर गुजरी थी। गड्ढा इतना बड़ा है कि यदि उसमें कोई कार सवार बाइक सवार गिर जाए तो गंभीर चोटें आती। हताहत की भी संभावना थी। हालांकि, इस रोड को अभी यातायात के लिए अवरुद्ध कर दिया गया है। बैरिकेडिंग कर दी गई है। लेकिन, अब ये सवाल उठने लगे हैं कि प्रदेश की राजधानी में जब सड़कों का यह हाल है तो अन्य जिलों का क्या हाल होगा।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story