Lucknow News: 25 करोड़ में संवरेगी एयरपोर्ट से शहीद पथ तक की सड़कें, स्मार्ट सिटी के तहत काम करेगा LDA

Lucknow News: अमौसी स्थित चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से शहीद पथ तक की सड़कें बंगलुरू एयरपोर्ट की तर्ज पर होंगी विकसित। इस परियोजना पर 25 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

Anant kumar shukla
Published on: 15 Dec 2022 9:12 AM GMT
Lucknow News In Hindi
X

चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे। (Social Media) 

Lucknow News: अब लखनऊ वासियों को एयरपोर्ट जाना हो जाएगा आसान। अमौसी स्थित चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से शहीद पथ तक की सड़कें बंगलुरू एयरपोर्ट की तर्ज पर होंगी विकसित। इस परियोजना पर 25 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। आर्किटेक्ट द्वारा तैयार कार्य योजना पर आज 15 दिसंबर को शासन स्तर पर बैठक आयोजित की जाएगी।

5 करोड़ रुपए खुद एलडीए अपने पास से करेगा खर्च

इस परियोजना को पूरा करने के लिए शासन 20 करोड़ रुपए प्राधिकरण को देगा। वहीं, 5 करोड़ रुपए खुद एलडीए अपने पास से खर्च करेगा। एलडीए के वीसी डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह एयरपोर्ट की मुख्य सड़क और इससे जुड़ीं सड़कों को संवारने की योजना है। खूबसूरती को बढ़ाने के लिए इनके डिवाइडर पर फूल और मनमोहक पौधे लगाए जाएंगे। इस विषय पर मंगलवार को आर्किटेक्ट से सुझाव लिए जा चुके हैं।

नगर विकास अमृत अभिजात की अध्यक्षता में बुलाई बैठक

कार्ययोजना एवं सुझाव पर आज गुरुवार को प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के ऑफिसर्स भी शामिल होंगे। बैठक संपन्न होने के बाद एलडीए की टीम कार्यस्थल का मुआयना करेगी।

लगाए जाएंगे फूल और खूबसूरत पेड़

बस कुछ दिनों का और इंतजार है। इसके बाद खूबसूरत दिखने लगेगा शहीद पथ। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अंतर्गत एयरपोर्ट की मुख्य सड़कों और कनेक्टेड सड़कों को सवारने की योजनाएं बनाई गई है। योजना अंतर्गत एयरपोर्ट से जुड़ने वाली प्रमुख व कनेक्ट करने वाली छोटी सड़कों के डिवाइडरों पर फूल और शोभा बढ़ाने वाले पेड़ लगाए जाएंगे। इस पर अगला कदम आज मीटिंग के बाद लिया जाएगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story