Lucknow News: समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर चला बुलडोजर, बिकती थी मुलायम, अखिलेश की तस्वीरें व SP के झंडे

Lucknow News: दुकानें बीतें तीन दशकों से भी अधिक समय से यहां पर लगती चली आ रही हैं। जिनमें पार्टी के दिग्गज नेताओं की तस्वीरें व पार्टी झंडे बेचे जाते थे।

Shashwat Mishra
Published on: 31 Aug 2022 9:15 AM GMT (Updated on: 31 Aug 2022 9:57 AM GMT)
Lucknow Samajwadi Party office outside shops demolished
X

Lucknow Samajwadi Party office outside shops demolished (Newstrack)

Lucknow News: राजधानी में अतिक्रमण के विरुद्ध लगातार नगर निगम द्वारा अभियान चलाकर फुटपाथ पर लगी दुकानों को हटाया जा रहा है। जिसके मद्देनजर बुधवार को समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर फुटपाथ पर लगी दुकानों पर बुलडोजर चला। ये दुकानें बीतें तीन दशकों से भी अधिक समय से यहां पर लगती चली आ रही हैं। जिनमें पार्टी के दिग्गज नेताओं की तस्वीरें व पार्टी झंडे बेचे जाते थे। मुख्य रूप से इन दुकानों पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, संरक्षक मुलायम सिंह यादव, पार्टी के संस्थापक सदस्य जनेश्वर मिश्र व पार्टी के आदर्श राम मनोहर लोहिया की तस्वीरें बिकती हुई देखी जा सकती थी। जिसे आने वाले समाजवादी पार्टी के नेता खरीदकर, अपने वरिष्ठ नेताओं को शिष्टाचार भेंट में देते थे।

बाटी चोखे की दुकानें भी हटी

वहीं, पार्टी कार्यालय के बाहर 10 से अधिक ठेले बाटी-चोखे, खस्ता और नारियल पानी बेचने वालों के लगते थे। जिन्हें नगर निगम द्वारा हटाया गया।


नगर निगम ज़ोन-1 के जोनल अफसर राजेश सिंह की मौजूदगी में इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया। उन्होंने बताया कि यह दुकान फुटपाथ पर लगी थी, जिस वजह से इन पर कार्रवाई की गई।

बीते 6 महीने में चार बार दिया गया नोटिस

नगर निगम के अधिकारियों के मुताबिक, बीते 6 महीनों में दुकानदारों को चार बार नोटिस जारी किया गया था। जिसमें साफ तौर पर दुकानों को हटाने का आदेश था। लेकिन, दुकानदारों ने दुकानें नहीं हटाई। लिहाज़ा नगर निगम की ओर से बुलडोजर चलाकर कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान किसी भी तरह का विरोध व हिंसा नहीं हुई।

दूसरी जगह शिफ्ट करने का था वादा

पार्टी कार्यालय के बाहर पिछले 25 सालों से दुकान लगा रहे विनोद का कहना है कि हमें किसी दूसरी जगह भेजने के लिए कहा गया था। लेकिन अचानक सबकुछ तबाह कर दिया गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story