Lucknow School Closed Today: Lucknow में Schools आज बंद, मौसम की बड़ी खबर

Lucknow School Closed Today:

Ramkrishna Vajpei
Published on: 16 Sep 2022 1:32 AM GMT (Updated on: 16 Sep 2022 2:24 AM GMT)
Lucknow Heavy Rain (Social Media)
X

Lucknow Heavy Rain (Social Media)

School Closed Today: मौसम की आज की बड़ी खबर, Lucknow में Schools आज बंद रहेंगे। जिलाधिकारी लखनऊ सूर्य पाल गंगवार ने आज एक आदेश जारी कर लखनऊ के समस्त क्षेत्र में अत्यधिक वर्षा के कारण आज 16 सितंबर 2022 को प्रातः 3.45 बजे नगर आयुक्त की सूचना के आधार पर 16 सितंबर 2022 को सभी बोर्ड्स के कक्षा 12 तक के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के समस्त सरकारी/गैर सरकारी/प्राइवेट स्कूल/कालेजों/विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया है।

जिलाधिकारी लखनऊ सूर्य पाल गंगवार ने यह आदेश समस्त विद्यालयों को वाट्सएप आदि माध्यम से तत्काल उपलब्ध कराया है ताकि अभिभावकों को समय से सूचित किया जा सके।


इससे पूर्व तड़के 3 बजे मंडलायुक्त डॉ.रोशन जैकब और नगर आयुक्‍त इंद्रजीत सिंह समेत तमाम बड़े अधिकारियों ने बारिश के दौरान राजधानी के हालात का जायजा लिया। ये अधिकारी रिवर बैंक‍ कॉलोनी, शक्तिनगर, त्रिवेणी नगर समेत कई इलाकों में गए और हालात की समीक्षा की। अधिकारियों ने बारिश से हुई तबाही और जलभराव का जायजा लिया। कई इलाकों में भारी जलभराव को देखते हुए पंपिंग सेट लगाकर पानी निकालने का काम युद्धस्‍तर पर शुरू कराया जा चुका है। प्रशासन ने लोगों को बहुत आवश्‍यक न होने पर घरों में ही रहने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि पिछले दो दिनों से लखनऊ में जबर्दस्त बारिश हो रही है। बारिश के चलते जगह जगह जलभराव हो रहा है। ऐसे में बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आपात स्थिति में रात तीन बजे के लगभग भेजी गई नगर आयुक्त की रिपोर्ट का तत्काल संज्ञान लेते हुए जिलाधिकाारी सूर्य पाल गंगवार ने कार्रवाई की और लखनऊ के सभी बोर्डों के यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई, मदरसा, संस्कृत आदि सभी तरह के विद्यालयों को आज बंद रखने के आदेश दिये हैं।

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी ने सभी विद्यालयों को निर्देशित किया है कि आदेश को वाट्सएप ग्रुपों पर सूचित करें ताकि अभिभावकों को समय से सूचना मिल जाए। प्रशासनिक स्तर पर सभी लोगों ने कहा गया है कि जब तक जरूरी काम न हो घरों से बाहर न निकलें। तमाम निचले इलाकों में जलभराव के कारण किसी हादसे की आशंका में बिजली भी काटनी पड़ गई है। प्रशासनिक ने अपील की है कि कार्यालय आज वर्क फ्राम होम को वरीयता दें।

Ramkrishna Vajpei

Ramkrishna Vajpei

Next Story