×

Lucknow Airport Link Flyover: अब आसान होगा शहीद पथ से अमौसी एयपोर्ट पहुंचना, आइये जाने इस नये फ्लाईओवर के बारे में

Lucknow Airport Link Flyover: शहीद पथ से चौधरी चरण सिंह (अमौसी) एयरपोर्ट को जोड़ने वाला फ्लाईओवर बनकर तैयार हो चुका है।

Jugul Kishor
Published on: 8 Feb 2023 3:30 AM GMT
Lucknow Airport Link Flyover
X

सांकेतिक तस्वीर (फोटो : सोशल मीडिया)

Lucknow Airport Link Flyover: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आम जनता को जाम दिलाने के लिए लगातार काम चल रहा है। माना जा रहा है कि इसी वजह से विभिन्न इलाकों में फ्लाईओवर बनाने का काम तेजी से चल रहा है। इसी कड़ी में शहीद पथ से चौधरी चरण सिंह (अमौसी) एयरपोर्ट को जोड़ने वाला फ्लाईओवर बनकर तैयार हो चुका है। इस फ्लाईओवर का उद्घाटन 9 फरवरी को रक्षा मंत्री व लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। इस दौरान पीडब्ल्यूडी विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद भी शामिल होंगे। 9 फरवरी को साढ़े चार बजे इस फ्लाईओवर को खोले जाने की उम्मीद है।

जानें नए फ्लाईओवर के बारें में

शहीद पथ से अमौसी एयरपोर्ट के जोड़ने वाला फ्लाईओवर बनकर तैयार हो चुका है। यह करीब-करीब दो किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर है। इस फ्लाईओवर के निर्माण में लगभग 134 करोड़ रूपये खर्च हुए हैं। इस फ्लाईओवर के शुरू हो जाने से शहीद पथ से एयरपोर्ट आना जाना आसान हो जाएगा, क्योंकि प्रत्येक दिन हजारों लोग यहां से गुजरते हैं।

फ्लाईओवर के उद्घाटन एयरपोर्ट पर पहुंचना होगा आसान

शहीद पर रोड पर रोजाना हजारों लोगों का आना जाना रहता है। फैजाबाद रोड से एयरपोर्ट जाने के लिए ज्यादातर लोग शहीद पथ का ही इस्तेमाल करते हैं। ऐसे ही गोमती नगर से लोग शहीद पथ से ही एयरपोर्ट और कानपुर रोड पर आते जाते हैं। ऐसे में इस फ्लाईओवर के शुरू होने से शहीद पथ से एयरपोर्ट आना जाना आसान हो जाएगा। इसके चलते कानपुर रोड पर भी जाम से मुक्ति मिलेगी।

बता दें कि शहीद पथ से एयरपोर्ट के बीच सेतु निगम ने साल 2018 में फ्लाईओवर का निर्माण कार्य शुरु किया था। लेकिन भूमि अधिग्रहण ने होने से निर्माण कार्य अटक गया था। इससे वाहन चालकों को कानपुर रोड पर ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ता था। लेकिन अब इस दो किलोमीटर लंबे फ्लाईओवर का उद्घाटन हो जाने से लाखों लोगों को ट्रैफिक जाम से निजात मिल जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story